` कमिश्नरेट पुलिस ने मिजोरम की महिला को एक किलो हेरोइन के साथ किया गिरफ्तार

कमिश्नरेट पुलिस ने मिजोरम की महिला को एक किलो हेरोइन के साथ किया गिरफ्तार

Commissionerate police arrested woman of Mizoram with one kg of heroin share via Whatsapp

Commissionerate police arrested woman of Mizoram with one kg of heroin


पुलिस ड्रग नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए दिल्ली लिंक पर कर रही है कामः गुरप्रीत सिंह भुल्लर


निखिल शर्मा,जालंधरः
नशे के खिलाफ जारी जंग के तहेत कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार को मिजोरम की रहने वाली एक महिला को गढ़ा रोड स्थित पिम्स के बाहर से एक किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला की पहचान 19 वर्षीय लालरीमावी निवासी एजावल व मूल निवासी नई दिल्ली के रूप में हुई है।

विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि एएसआई कमलजीत सिंह की अगवाई में पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि मिजोरम की महिला पिम्स के बाहर ड्रग की बड़ी खेप की डिलीवरी के लिए जा रही है, जिस पर थाना नंबर सात के एसएचओ रमनदीप सिंह ने महिला मुलाजिमों के साथ वहां पर नाकाबंदी करके जांच शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने एक महिला को रोका, जिसके पास पर्स था, और पुलिस को देखकर वह भागने की कोशिश करने लगी, जिसे बाद में पुलिस ने हिरासत में ले लिया।


उन्होंने कहा कि महिला कांस्टेबल ने आरोपी की तलाशी ली, जिसके पर्स से एक किलो हेरोइन बरामद हुई, जिसे तत्काल कब्जे में लिया गया। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपी महिला लालरीवामी पिता की मौत के बाद अपनी कज़िन के साथ नई दिल्ली में रह रही है।


भुल्लर ने बताया कि उक्त महिला की पहचान दिल्ली में विकासपुरी स्थित पेस्ट्री पैलेस नामक स्थान पर एक कार्यक्रम के दौरान एक अफ्रीकन नागरिक से हुई, जिसके साथ मिलकर उसने ड्रग्स सप्लाई करने का धंधा शुरू कर दिया। आरोपी महिला को हरेक खेप की डिलीवरी के लिए 15 हजार रुपए मिल रहे थे, और उसने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह पहले भी शहर में ड्रग्स का पैकेट सप्लाई कर चुकी है।


पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एनडीपीएस की धारा 21 के तहत एक केस दर्ज कर लिया है और आरोपी महिला को हिरासत में लेकर आगे की पूछताछ शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि लालरीवामी से हुई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने की तरफ से कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है, ताकि इस ड्रग रैकेट के पूरे नेटवर्क को ध्वस्त किया जा सके।

Commissionerate police arrested woman of Mizoram with one kg of heroin

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post