कांग्रेस बताए कि मुख्तार अंसारी को दो साल से पंजाब में ‘स्टेट गेस्ट’ के तौर पर क्यों रखा जा रहा: बिक्रम सिंह मजीठिया

Former Minister S Bikram Singh Majithia addressing the media Outside the Vidhan Sabha share via Whatsapp

Former Minister S Bikram Singh Majithia addressing the media Outside the Vidhan Sabha


 कहा कि राज्य अदालत में अंसारी की पैरवी के लिए करोड़ों रूपए खर्च कर रहा पर सरकार के पास आम आदमी के लिए पैसा नही


 कहा कि अब सिर्फ अंसारी को कैबिनेट रैंक देना ही शेष


 इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: शिरोमणी अकाली दल के विधायक  बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज कांग्रेस सरकार से पूछा कि वह यह बताए कि दो साल से भी अधिक समय से रोपड़ जेल में अंडरवल्र्ड डाॅन मुख्तार अंसारी को ‘स्टेट गेस्ट’ के तौर पर क्यों रखा जा रहा है। तथा यहां तक कि जघन्य अपराधों के जवाब देने के लिए उत्तर प्रदेश भेजने के बजाय उसे रोकने के लिए करोड़ों रूपए खर्च भी कर रही है।


विधानसभा में शून्यकाल के दौरान उठाए गए मुददे के बारे में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए सरदार मजीठिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार अंसारी की पैरवी के लिए करोड़ों रूपए खर्च किए जा रहे हैं , जबकि सरकार के पास एस.सी छात्रवृत्ति योजना, समाज कल्याण लाभ तथा पंजाबी विश्वविद्यालय के माली तक को वेतन के लिए पैसे नही हैं, जिसने कल सरकार द्वारा वेतन जारी करने में विफल रहने के कारण आत्महत्या कर ली।

सरकार से अंसारी को जेल में रखने के उददेश्य बताने की मांग करते हुए सरदार मजीठिया ने कहा कि सरकार की गैंगस्टर के साथ मिलीभगत है ताकि उसे उत्तर प्रदेश में भेजा न जा सके। उन्होने कहा कि अंसारी को ‘अंसारी ’ के खिलाफ शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया तथा पंजाब लाया गया 7 जनवरी 2019 को मोहाली के मटौर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था। उन्होने कहा कि इसके बाद राज्य पुलिस ने 8 जनवरी को उसके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए बड़ी फूर्ती से यहां स्थानांनतरित कर लिया, 12 जनवरी को उसके खिलाफ वारंट जारी किया, उसे 21 जनवरी को गिरफ्तार किया तथा 22 जनवरी को अदालत में पेश किया। उन्होने कहा कि इसके तुरंत बाद जब अंसारी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया तो सरकार फंस गई । इस मामले में 60 दिनों तक चालान पेश नही किया गया। जिससे अंसारी को स्वत जमानत मिल सकती थी लेकिन इसके लिए आवेदन नही किया, बाद में सरकार अंडरवल्र्ड डाॅन को एक के बाद एक बहाना बनाकर सहायता कर रही है ताकि उसे उत्तर प्रदेश में अदालत की तारीखों पर पंजाब से न भेजा जा सके यह सुनिश्चित किया। अब अंसारी को बहाल करने के लिए कैबिनेट रैंक देना ही शेष बचा है।

यह बताते हुए कि एक समय था जब अपराधी अपराध करने के बाद पंजाब से उत्तर प्रदेश की ओर भाग जाया करते थे। सरदार मजीठिया ने कहा अब सच्चाई इसके विपरीत हो गई है। ‘ पंजाब आपराधिक गतिविधियों का केंद्र बनता जा रहा है तथा गैंगस्टरों को जेल से जाने आने की अनुमति दी जा रही है जैसा कि जग्गू भगवानपुरिया के मामले में देखा गया । गैंगस्टर जबरन वसूली का रैकेट चला रहे हैं तथा जेलों से हत्याओं का आदेश दे रहे हैं तथा जेल प्रशासन जैमर लगाने से इंकार कर रहा है। हालात ऐसे हो गए हैं कि हाल ही में फरीदकोट के एक कांग्रेसी नेता को भी गैंगस्टरों ने मार गिराया था।

अकाली नेता ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने भी  सुप्रीम कोर्ट में साॅलिसिटर जनरल के साथ पंजाब सरकार पर आरोप लगाया था कि वह बेशर्मी से अंडरवल्र्ड डाॅन का समर्थन कर रही है  जिसके जवाब में अंसारी के वकील ने जवाब दिया कि उनके मुवक्किल को मुख्यमंत्री क्यों नही बनाया गया? ‘राज्य को पंजाबियों को बताना चाहिए कि अंसारी को जेल में रखने के लिए करोड़ों रूपये क्यों खर्च किए जा रहे हैं ? क्या 2022 विधानसभा चुनावों में उनका गलत प्रयोग करने के लिए ऐसा किया जा रहा है?

Former Minister S Bikram Singh Majithia addressing the media Outside the Vidhan Sabha
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post