` कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा ढिल्लों को मोगा के पुलिस प्रमुख के पद से हटाने के आदेश
Latest News


कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा ढिल्लों को मोगा के पुलिस प्रमुख के पद से हटाने के आदेश

-CAPT AMARINER ORDERS REMOVAL OF DHILLON AS SSP MOGA, GS TOOR APPOINTED IN HIS PLACE share via Whatsapp

-CAPT AMARINER ORDERS REMOVAL OF DHILLON AS SSP MOGA, GS TOOR APPOINTED IN HIS PLACE


गुरप्रीत सिंह तूर को मोगा का एस.एस.पी. किया नियुक्त

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हाल ही में तैनात किये गए मोगा के जि़ला पुलिस प्रमुख कमलजीत सिंह ढिल्लों के खि़लाफ़ लम्बित जांच संबंधी एक हफ़्ते में माँगी रिपोर्ट हासिल करने के बाद आज उसे यहाँ से हटाने के हुक्म जारी कर दिए है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि ढिल्लों को यहाँ से बदलकर ए.आई.जी. (अपराध) लगा दिया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने  ढिल्लों को जि़ला पुलिस प्रमुख के तौर पर हटाने का फ़ैसला इसलिए लिया है क्योंकि उसके खि़लाफ़ जांच और अनुशासनात्मक कार्यवाही लम्बित पड़ी है। मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस प्रमुख सुरेश अरोड़ा और गृह विभाग को इन जांचों पर तत्काल कार्यवाही करने के लिए कहा है। ढिल्लों को राज जीत सिंह की जगह पर मोगा का एस.एस.पी. लगाया गया था। मोगा में तैनात किये गए नए जि़ला पुलिस प्रमुख गुरप्रीत सिंह तूर ईमानदार अफ़सर हैं जिनके पास राज्य के अलग-अलग जिलों में पुलिस प्रमुख के तौर पर कार्य करने का लम्बा तजुर्बा है। साल 2004 बैच के आई.पी.एस. अधिकारी  तूर इस समय लुधियाना के ए.आई.जी. (काउंटर इंटेलिजेंस) हैं। नशे से पीडि़त लोगों के साथ अपने तजुर्बों पर अधारित किताब लिखने वाले  तूर को नशों की समस्या और कारोबार करने वालों के विरुद्ध सख़्त स्वभाव के कारण जाना जाता है। उन्होंने इस बीमारी के विरुद्ध जागरूकता फैलाने के प्रति अपनी वचनबद्धता भी ज़ाहिर की है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नशों के मुद्दे पर कोई लिहाज़ न बरतने के प्रति अपनी दृढ़ता ज़ाहिर करते हुए चेतावनी दी कि राज्य में यदि कोई भी नशों का धंधा करता पाया गया तो उसके खि़लाफ़ सख़्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने डी.जी.पी. और गृह विभाग को हुक्म दिए कि किसी भी पुलिस मुलाज़िम के विरुद्ध ऐसे सभी दोषों की सख़्ती से जांच को यकीनी बनाया जाये।

-CAPT AMARINER ORDERS REMOVAL OF DHILLON AS SSP MOGA, GS TOOR APPOINTED IN HIS PLACE

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी