डिस्ट्रिक्ट एक्सपोर्ट प्रमोशन काऊंसिल द्वारा साल 2020 -21 के लिए ड्राफ्ट प्रोमोशन प्लान तैयार

DISTRICT EXPORT PROMOTION COMMITTEE PROPOSES DRAFT PROMOTION PLAN FOR 2020-2021 share via Whatsapp


DISTRICT EXPORT PROMOTION COMMITTEE PROPOSES DRAFT PROMOTION PLAN FOR 2020-2021


DC TAKES SUGGESTIONS FROM EXPORTERS TO BOOST EXPORTS FROM JALANDHAR

डिप्टी कमिश्नर ने जालंधर में निर्यात को उत्साहित करने के लिए सुझाव प्राप्त किए

निखिल शर्मा,जालंधरः
जिले में निर्यात को और उत्साहित करने के उद्देश्य से डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी द्वारा सोमवार को  जिला प्रशासकीय कंपलैक्स में जिला स्तरीय एक्सपोर्ट प्रोमोशन काऊंसिल की पहली मीटिंग की अध्यक्षता की गई।

शहर के एक्सपोर्टरों और डायरैक्टोरेट जनरल ऑफ विदेश व्यापार के संयुक्त निदेशक सुविध शाह के साथ मीटिंग करते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि जिला एक्सपोर्ट प्रोमोशन समिति द्वारा साल 2020 -21 के लिए प्रोमोशन प्लान तैयार किया गया है जिसमें खेल वस्तुएँ, हैड टूलज़, चमड़े की वस्तुएँ, कुदरती शहद और अन्य वस्तुओं की निर्यात के तौर पर पहचान की गई है जो जालंधर से निर्यात की जा सकतीं हैं।

उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय एक्सपोर्ट ड्राफ्ट प्लान जो साल 2020 -21 के लिए तैयार किया गया है,  में बुनियादी ढांचो के विकास, स्थानीय स्तर से निर्यात की जाने वाली वस्तुओं के लिए प्रशिक्षण की ज़रूरत और अन्य  ज़रुरी मापदण्डों को अपनाने के लिये विचार विमर्श किया जायेगा। डिप्टी कमिश्नर जोकि स्वयं इस समिति के चेयरमैन हैं, ने कहा कि इससे सम्बन्धित आने वाली मुश्किलों एवं उसके हल से सबंधित रिपोर्ट उच्च आधिकारियों को सौंपी जायेगी।

थोरी ने कहा कि जिला स्तरीय एक्सपोर्ट प्रोमोशन समिति द्वारा स्थानीय स्तर पर वस्तुएं निर्यात करने के लिए एक सहायक के तौर पर भूमिका निभाई जायेगी और इससे सम्बन्धित प्रगति रिपोर्ट राज्य और राष्ट्रीय स्तर की एक्सपोर्ट प्रोमोशन समिति को भेजी जायेगी। उन्होंने बताया कि जालंधर बड़े स्तर पर हैंड-टूलज़ और खेल का समान निर्यात करने के तौर पर जाना जाता है और इन वस्तुओं के निर्यात की राज्य की आर्थिकता में बड़ी भूमिका है।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा निर्यात करने वालों की सहायता के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी और स्थानीय उद्योगों की तरफ से तैयार की जा रही वस्तुओं को उत्साहित करने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे जिससे जिले में औद्योगिक विकास को और प्रोत्साहन मिल सके। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, जी.एम जिला उद्योग सैंटर सुखपाल सिंह, मनजीत लाली और अन्य भी उपस्थित थे।

DISTRICT EXPORT PROMOTION COMMITTEE PROPOSES DRAFT PROMOTION PLAN FOR 2020-2021
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post