` पंजाबः बठिंडा के महराज गांव की महारैली में पहुंचा दिल्ली हिंसा का आरोपी 1 लाख का ईनामी लक्खा सिधाना

पंजाबः बठिंडा के महराज गांव की महारैली में पहुंचा दिल्ली हिंसा का आरोपी 1 लाख का ईनामी लक्खा सिधाना

Punjab: 1 lakh prize money accused in Delhi violence reached Maharaj village of Bathinda share via Whatsapp

Punjab: 1 lakh prize money accused in Delhi violence reached Maharaj village of Bathinda


महारैली में भारी पुलिस बल तैनात

रैली में किसान नेताओं ने कहा कि यदि दिल्ली पुलिस यहां आई तो वह करेगें विरोध

इंडिया न्यूज सेंटर,बठिंडाः
26 जनवरी दिल्ली हिंसा का आरोपी लक्खा सिधाना मंगलवार को पंजाब  के बठिंडा के गांव महराज में आयोजित किसान महारैली में पहुंच गया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है, इसके बावजूद सिधाना सीधे मंच पर पहुंच गया है। सिधाना पर एक लाख का इनाम घोषित है। यह महारैली बठिंडा के गांव महराज में आयोजित की जा रही है। रैली में किसान नेताओं ने कहा कि यदि दिल्ली पुलिस यहां आई तो वे पुलिस का घेराव करेंगे।

महराज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का पैतृक गांव है। कुछ दिन पहले वीडियो जारी कर लक्खा सिधाना ने पंजाब के किसानों से अपील की थी कि वे किसान आंदोलन की बागडोर दोबारा अपने हाथ में लें। इसके अलावा उसने पंजाब के किसानों से 23 फरवरी को बठिंडा के गांव महराज में आयोजित रैली में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही थी।

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा 26 जनवरी को निकाली गई ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के कई इलाकों समेत लाल किला पर हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी लक्खा सिधाना पर एक लाख का इनाम घोषित किया हुआ है। लक्खा सिधाना को पुलिस ने लाल किला हिंसा मामले में आरोपी बनाया है। लक्खा 26 जनवरी की हिंसा के बाद से ही फरार चल रहा है, और सोशल मीडिया पर कई वीडियो जारी कर चुका है।

पंजाब में बिखर रहे किसान संगठनों पर लक्खा सिधाना कई बार वीडियो जारी कर अपनी राय रख चुका है। उसने अपनी यह चिंता दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद फेसबुक पर लाइव आकर भी जताई थी। उस समय उसने कहा था कि किसान आंदोलन पंजाब से उठा था लेकिन आज यह दूसरे हाथों में जा रहा है। किसान संगठन बिखर रहे हैं, उन्हें एक साथ आकर आंदोलन को मजबूत करना चाहिए।


 

Punjab: 1 lakh prize money accused in Delhi violence reached Maharaj village of Bathinda

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post