` पंजाब सरकार ने नौकरी की खोज कर रहे नौजवानों के लिए खोले नये रास्ते

पंजाब सरकार ने नौकरी की खोज कर रहे नौजवानों के लिए खोले नये रास्ते

PUNJAB OPENS NEW AVENUES FOR JOB SEEKERS, INTEGRATES GHAR GHAR ROZGAR PORTAL WITH GOI PORTAL NCS share via Whatsapp

PUNJAB OPENS NEW AVENUES FOR JOB SEEKERS, INTEGRATES GHAR GHAR ROZGAR PORTAL WITH GOI PORTAL NCS

 56305 employers registered on GoI portal would have visibility of jobseekers registered on PGRKAM

केंद्र सरकार के एनसीएस पोर्टल से जोड़ा ‘घर घर रोजग़ार’ पोर्टल
भारत सरकार के पोर्टल पर रजिस्टरर्ड 56305 कंपनियों को ‘पंजाब घर-घर रोजग़ार और कारोबार मिशन’ पोर्टल पर रजिस्टर नौकरी की खोज कर रहे नौजवानों के विवरण होंगे उपलब्ध

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
पंजाब के नौजवानों को और ज्यादा रोजग़ार के मौके उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से पंजाब सरकार ने पंजाब घर-घर रोजग़ार और कारोबार मिशन पोर्टल को राष्ट्रीय कैरियर सर्विस (एन.सी.एस) के साथ जोड़ दिया है। जोकि भारत सरकार का अधिकारित पोर्टल है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि इससे पंजाब के हुनदमंद नौजवानों के लिए पूरे भारत में नौकरी के नये रास्ते खुलेंगे।
मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार वह पहली सरकार है जिसने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दूरदर्शी नेतृत्व में राज्य के नौजवानों को नौकरियाँ और स्व रोजग़ार मुहैया करवाने के लिए रोजग़ार मेलों की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य, यहाँ तक कि भारत सरकार ने भी निजी क्षेत्र में नौकरी ढूँढने वालों और प्राईवेट अदारों को एक मंच मुहैया करवाने के लिए पंजाब मॉडल अपनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब पहले ही पाँच मेगा जॉब फेयर( रोजग़ार मेले) लगा चुका है और राज्य के 12 लाख नौजवानों को नौकरियां और स्व रोजग़ार मुहैया करवाया गया है और पंजाब घर-घर रोजग़ार मिशन के अंतर्गत छटे मेगा जॉब फेयर के द्वारा नौजवानों को एक लाख नौकरियों के मौके प्रदान करने के लिए तैयार है। यह छटा रोजग़ार मेला इस साल सितम्बर महीने में आयोजित करवाया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि इस समय पर पंजाब ‘घर-घर रोजग़ार और कारोबार मिशन’ पोर्टल पर लगभग 8 लाख नौजवानों के विवरण दर्ज हैं। रोजग़ार सृजन विभाग के सचिव राहुल तिवाड़ी ने कहा कि इस एकीकरण से पंजाब घर घर रोजग़ार और कारोबार मिशन पर रजिस्टर नौकरी के इच्छुक दोबारा रजिस्टर किये बिना एन.सी.एस पोर्टल पर समूचे भारत की नौकरियों समेत पैन इंडिया सेवाएं प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि लगभग 56305 कंपनियाँ जो इस समय भारत सरकार के राष्ट्रीय कैरियर स्कीम पोर्टल पर रजिस्टर्ड हैं, को ‘पंजाब घर घर रोजग़ार और कारोबार मिशन’ पर रजिस्टर्ड नौकरी ढूँढने वालों के विवरण उपलब्ध रहेंगे जिससे हमारे नौजवानों को रोजग़ार के और अधिक मौके मिल सकेंगे। सचिव ने कहा कि अब ‘पंजाब घर-घर रोजग़ार और कारोबार मिशन’ पोर्टल पर रजिस्टर्ड नौजवान एन.सी.एस पोर्टल पर उपलब्ध विभिन्न समागमों जैसे कि रोजग़ार मेले, काउंसलिंग सैशनों आदि में भी हिस्सा लेने के योग्य होंगे। यूजर एनसीएस पोर्टल के उपलब्ध विभिन्न किस्मों के कौशल प्रशिक्षण और कोर्सों सम्बन्धी जानकारी तक पहुँच कर सकेंगे।

PUNJAB OPENS NEW AVENUES FOR JOB SEEKERS, INTEGRATES GHAR GHAR ROZGAR PORTAL WITH GOI PORTAL NCS

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post