` पाकिस्तानः भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी सुबह से लापता, भारत ने उठाया मुद्दा

पाकिस्तानः भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी सुबह से लापता, भारत ने उठाया मुद्दा

Pakistan: Two Indian High Commission officials missing since morning, India raises issue share via Whatsapp

Pakistan: Two Indian High Commission officials missing since morning, India raises issue


दिल्ली ने इस्लामाबाद के सामने मजबूती से उठाया मामला

भारत में पाक के दो अधिकारी जासूसी में पकड़े गए थे

अंर्तराट्रीय डेस्कः पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) के दो अधिकारी सोमवार सुबह से लापता बताए जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस्लामाबाद में ये दोनों अधिकारी सोमवार सुबह ऑफिस के काम से निकले थे, जिसके बाद उनकी कोई खबर नहीं मिल रही है। दोनों अधिकारियों का मोबाइल भी स्विच्ड ऑफ आ रहा है। भारत ने पाकिस्तान की अथॉरिटी से संपर्क किया है। यह घटना ऐसे समय पर सामने आई है जब पाकिस्तान उच्चायोग के दो पाकिस्तान अधिकारियों पर जासूसी के आरोप लगने के बाद भारत ने उन्हें देश छोड़ने के लिए कह दिया था। ये दोनों दिल्ली में वीजा विभाग में काम करते थे।
इसके बाद पाकिस्तान में बीते कुछ दिनों से भारतीय अधिकारियों का पीछा किया जा रहा है। भारत ने अत्यधिक निगरानी को लेकर विरोध भी दर्ज कराया था। माना जा रहा है कि अपने अधिकारियों के पकड़े जाने से बौखलाया पाक अब वहां काम कर रहे भारतीयों को फंसाने की फिराक में है। इसी बीच भारत ने अधिकारियों के लापता होने की सूचना पाकिस्तान को दे दी है।
सूत्रों से मिली अभी तक की जानकारी के मुताबिक, CISF के दो ड्राइवर सोमवार सुबह 8 बजे ड्यूटी पर बाहर गए थे, लेकिन वह अपने गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंचे। आशंका जताई जा रही है कि कहीं उनका अपहरण तो नहीं कर लिया गया है। पाकिस्तान सरकार को गुमशुदगी के बारे में बता दिया गया है।
कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के राजनयिकों को परेशान करने का मामला भारत की तरफ से उठाया गया था। हाल ही में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के जासूस भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का पीछा करते देखे गए हैं। वहीं, कुछ लोगों ने अहलूवालिया के घर बाहर भी स्पॉट हुए थे।

Pakistan: Two Indian High Commission officials missing since morning, India raises issue

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post