फिरोजपुर रेल मंडल ने व्यापार विकास यूनिट की स्थापना की

Ferozepur Railway Division established Business Development Unit share via Whatsapp

Ferozepur Railway Division established Business Development Unit


फिरोजपुर डिवीजन के परिचालन व वाणिज्य विभाग के अधिकारी बदले

  

रजनीश शर्मा,जालंधरः रेल मंत्रालय ने रेलवे द्वारा वर्तमान माल ढुलाई की मात्रा को 2024 तक दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए जरुरी है कि रेलवे द्वारा माल ढुलाई में पारंपरिक वस्तुओं तथा विविध गैर-पारंपरिक वस्तुओं की हिस्सेदारी को मजबूत किया जाए। फिरोजपुर डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि इस यातायात को आकर्षित करने के लिए सभी जोनल तथा मंडल स्तर पर एक व्यापार विकास इकाई (बी.डी.यू.) स्थापित की गयी है।

फिरोजपुर मंडल में स्थापित व्यापार विकास इकाई में शामिल अधिकारी

वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक चेतन तनेजा, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक लोकेश सिंगला तथा वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता/कैरिज एवं वैगन  राकेश कुमार है। इस समूह में शामिल अधिकारी यातायात को आकर्षित करने के लिए व्यापार और उद्योग जगत के साथ निरंतर संपर्क करेंगे ताकि उनको त्वरित एवं शिकायत मुक्त माल ढुलाई प्राप्त हो सके। सभी व्यापारियों से अनुरोध है कि अपनी रेल परिवहन सम्बन्धी जरूरतों से कमिटी के सदस्यों को कामर्शियल कंट्रोल (मोबाइल न.-9779233942) के माध्यम से शीघ्रातिशीघ्र अवगत कराये।

फिरोजपुर मंडल के वाणिज्य व परिचालन विभाग में फेरबदल

चेतन तनेजा होंगे मंडल के नए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक

फिरोजपुर मंडल के वाणिज्य एवं परिचालन विभाग में भी फेर-बदल किया गया है। एस. पी. सिंह भाटिया, मंडल परिचालन प्रबंधक/जी, फिरोजपुर को पदोन्नति कर वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक/पैसेंजर मूवमेंट, फिरोजपुर के पद पर तैनात किया है। भाटिया ने मंडल परिचालन प्रबंधक/जी के पद पर रहते हुए मंडल के सभी ट्रेनों का सुरक्षित संचालन सुनिश्चित किया। सुधीर सिंह को स्टेशन डायरेक्टर, जम्मू तवी के पद पर चेतन तनेजा की जगह लगाया गया है। चेतन तनेजा ने सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर जम्मू तवी स्टेशन पर साफ-सफाई, यात्रियों के साथ-साथ रेलकर्मियों के व्यवहार और कॉमर्शियल विभाग की कार्यशैली में पारदर्शिता पर खास ध्यान दिया। चेतन तनेजा को विवेक शर्मा की जगह वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, फिरोजपुर लगाया गया है |

पदोन्नति के बाद त्रिलोक सिंह को लगाया लुधियाना का चीफ एरिया मेनेजर
त्रिलोक सिंह, मंडल वाणिज्य प्रबंधक, फिरोजपुर को पदोन्नति पर चीफ एरिया मेनेजर, लुधियाना के खाली पड़े पद पर तैनात किया गया है। पवनिश कत्तल को त्रिलोक सिंह की जगह मंडल वाणिज्य प्रबंधक, फिरोजपुर के पद पर लगाया गया है। विपन पुरोहित ने सहायक वाणिज्य प्रबंधक, फिरोजपुर के पद पर कार्यभार संभाल लिया है। शाकीब युसूफ ने विपन पुरोहित की जगह चीफ एरिया मेनेजर, श्रीनगर के पद पर कार्यभार संभाल लिया है। विरेंदर प्रसाद भट्ट, सहायक वाणिज्य प्रबंधक, फिरोजपुर का तबादला प्रधान कार्यालय, बडौदा हाउस, नई दिल्ली हो गया है। मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि इन अधिकारियों का प्राथमिकता रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करना तथा उनकी शिकायतों को दूर करना होगा।

Ferozepur Railway Division established Business Development Unit
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post