` भाजपा के लिए राम मन्दिर नहीं तीन तलाक़ अहम हैः प्रवीण तोगड़िया
Latest News


भाजपा के लिए राम मन्दिर नहीं तीन तलाक़ अहम हैः प्रवीण तोगड़िया

share via Whatsapp



वरिष्ठ पत्रकार  अशफाक़ खाँ की रिपोर्ट

बहराइच दौरे पर पहुँचे अंतर्राष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने केंद्र सरकार पर राम मंदिर को लेकर सवाल उठाते हुये कहा कि सौ करोड़ हिन्दुओं ने भाजपा को पूर्ण बहुमत दिया था।  यह राम मन्दिर की पैरोकारी करेंगे किन्तु प्रचण्ड बहुमत मिलते ही ये मुस्लिम बीवियों के वकील बन गए है। राम मंदिर के नाम पर सत्ता हासिल करने वाले लोग सौ करोड़ हिन्दुओं द्वारा पूर्ण बहुमत दिए जाने के बाद अब संसद में बैठकर ट्रिपल तलाक पर कानून बना रहे हैं । तोगड़िया ने पत्रकारों से बात करते हुए  कहा कि मंदिर 67 एकड़ में बने,अयोध्या में कोई नई मस्जिद न बने एवं बाबर के नाम पर पूरे भारत मे कुछ भी न बने यह करवाने की अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल पूरे जोर शोर से तैयारी कर रहा है । तोगड़िया ने जहां सरकार पर राम मंदिर को लेकर सिर्फ कोरी राजनीति करने की बात कही,वहीं उन्होंने यह भी कहा कि सरकार चाहे जिस भी दल की हो पिछले 32 वर्षों से वे सिर्फ हिंदुत्व का कार्य कर रहे हैं और राम मंदिर के लिये कायदा बनाने की मांग करते रहे हैं । उन्होंने कहा कि गौ हत्या,कश्मीर में हिन्दुओं को पुनर्स्थापित किया जाना,32 करोड़ बांग्लादेशियों को भारत से भगाना,किसानों को उनकी लागत का डेढ़ गुना अधिक मूल्य दिलाना तथा हिन्दू नौजवानों को नौकरी दिलाने की वे मांग करते रहे हैं और रहेंगे । विहिप अध्यक्ष ने केन्द्र सरकार से सवाल करते हुए कहा कि वचन दिया था कि पूर्ण बहुमत के बाद राम मंदिर पर कानून बनेगा,साढ़े चार वर्ष बीतने के बाद भी अभी तक कानून क्यों नही बनाया गया?
तोगड़िया ने कहा कि जब आडवाणी ने सोमनाथ मन्दिर के लिये रथ यात्रा निकाली थी तब भी केस कोर्ट में था, जब मुलायम सिंह ने कार सेवकों पर गोलियां चलवाईं तब भी केस कोर्ट में था अगर कोर्ट से ही मन्दिर बनना था तो आडवाणी को रथ यात्रा निकालने की आवश्यकता  क्यों पड़ी । बड़ा सवाल करते हुए कहा कि शाहबानो केस में सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया तब भी संसद ने कायदा बनाया तो राम मन्दिर के लिए ही कानून क्यों नही बन सकता ?
प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि 2014 के आम चुनाव में 100 करोड़ हिन्दुओं ने पूर्ण बहुमत दिया था कि राम मंदिर की वकालत करेंगे लेकिन प्रचण्ड बहुमत मिलने के बाद आप मुस्लिम बीवियों के वकील बन गए ।


OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी