` यूथ अकाली दल द्वारा साधु सिंह धर्मसोत तथा बलविंदर सिंह धालीवाल के खिलाफ जबदस्त रोष प्रदर्शन

यूथ अकाली दल द्वारा साधु सिंह धर्मसोत तथा बलविंदर सिंह धालीवाल के खिलाफ जबदस्त रोष प्रदर्शन

YAD protest against Dharmsot and Balwinder Singh Dhaliwal in Phagwara share via Whatsapp

YAD protest against Dharmsot and Balwinder Singh Dhaliwal in Phagwara

Demand immediate action against both Congress leaders


इंडिया न्यूज सेंटर,फगवाड़ा:
यूथ अकाली दल ने आज कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसागत तथा उनके नजदीकी विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल द्वारा एस.सी स्कॉलरशिप के पैसे में घोटाले करने के खिलाफ शहर में जबरदस्त रोष प्रदर्शन किया है। दोनों नेताओं के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाने की मांग की है। यहां रोष प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए यूथ अकाली दल के दोआबा जोन के अध्यक्ष सुखदीप सिंह सुकार ने कहा है, कि मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने दलित छात्रों के भविष्य में किए निवेश को हड़प लिया है। उन्होने कहा कि एस.सी स्कॉरशिप स्कीम द्वारा इन दलित छात्रों ने उच्च शिक्षा प्राप्त करके अपना भविष्य बनाना था पर धर्मसोत तथा धालीवाल ने इनके सपनों को चकनाचूर कर दिया है तथा उनके हक के पैसे खा लिए हैं।

उन्होने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि पिछले तकरीबन चार सालों के दौरान पंजाब की उच्च शिक्षण संस्थाओं में दलित छात्रों कि गिनती तकरीबन दो लाख से ज्यादा घट गई है क्योंकि विभाग के मंत्री धर्मसोत ने अपने नजदीकी धालीवाल के साथ मिलकर एस.सी स्कॉलरशिप के लिए आए स्कॉलरशिप के पैसे खाए हैं। उन्होने कहा कि इन सालों के दौरान 811 करोड़ रूपये केंद्र से प्राप्त हुए थे तथा यह फंड न तो बांटे गए हैं न ही इन छात्रों की भलाई के बारे में सोचा गया ।

उन्होने कहा कि एस.सी स्कॉलरशिप में हुए घोटाले में साधु सिंह धर्मसोत के साथ फगवाड़े से कांग्रेसी विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल भी 25 करोड़ रूपये के भागीदार हैं। यूथ अकाली दल द्वारा इस अवसर पर एस.एस.पी तथा तहसीलदार द्वारा पंजाब के राज्यपाल के नाम पत्र देकर इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई ताकि सच सामने आ सके।

इस अवसर पर अन्य के अलावा तजिंदर सिंह निझर जिला अध्यक्ष यूथ अकाली दल जांलंधर ग्रामीण, रणजीत सिंह खुराना जिला अध्यक्ष कपूरथला शहरी, सुखदेव सिंह नानकपुर, हनी टोनसा, बिक्रम सिंह उच, सुखदेव सिंह कादुपूर तथा अमित मैणी भी उपस्थित थे।

YAD protest against Dharmsot and Balwinder Singh Dhaliwal in Phagwara

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post