राणा सोढी द्वारा पंजाब के स्टेडियम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए खोलने की हिदायत

Rana Sodhi directs to open Punjab stadiums for national and international players share via Whatsapp

Rana Sodhi directs to open Punjab stadiums for national and international players


Letter issued to District Sports Officers;  asked to ensure COVID appropriate behaviour

ज़िला खेल अधिकारियों को पत्र जारी ; कोविड की रोकथाम के लिए प्रबंध यकीनी बनाने के लिए कहा

खिलाड़ियों के मानसिक प्रशिक्षण पर भी दिया जा रहा है ज़ोर - खरबंदा


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पंजाब के खेल, युवा सेवाएं और प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कोरोना की दूसरी लहर के घट रहे मामलों के मद्देनजर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ियों के लिए तैयारियां करने के लिए पंजाब के सभी स्टेडियम खोलने सम्बन्धी खेल विभाग को हिदायत की है।

राज्य के सभी जिला खेल अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुये राणा सोढी ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से फैसला लिया गया है कि जो पुरुष और महिला खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों में भाग लेना चाहते हैं, उनकी तैयारी करने सम्बन्धी खिलाड़ियों को राज्य के स्टेडियमों में अभ्यास करने की छूट दी जाये क्योंकि अब कोरोना के मामले घटे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों और कोचों को पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी कोविड-19 की रोकथाम सम्बन्धी दिशा -निर्देशों की पालना यकीनी बनानी पड़ेगी। इस सम्बन्धी सभी ज़िला खेल अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया गया है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए तैयार रखने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही जिससे खिलाड़ी राज्य और देश का नाम रौशन कर सकें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में खेल समर्थकी माहौल सृजन करने के लिए दिन -रात काम कर रही है जिससे नौजवानों को नशों की तरफ से हटा कर रचनात्मक कामों में लगाया जा सके। हाल ही में पटियाला में महाराजा भुपिन्दर सिंह पंजाब खेल यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई और ओलंपिक और अन्य मुकाबलों में पदक जीतने वालों के लिए इनामी राशि में बड़ा विस्तार किया गया है।

इस दौरान विशेष सचिव-कम- डायरैक्टर खेल और युवा सेवाएं श्री डी.पी.एस. खरबंदा ने बताया कि राज्य के स्टेडियमों को खिलाड़ियों के लिए खोलने संबंधी ज़िला खेल अधिकारियों को प्रबंध मुकम्मल करने के लिए कह दिया गया है जिससे कोविड की रोकथाम के नियमों की पालना यकीनी करते हुये खिलाड़ियों की तैयारी में कोई कमी न रहे। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों को मानसिक तौर पर भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए तैयार किया जा रहा है।

Rana Sodhi directs to open Punjab stadiums for national and international players
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post