` वर्ष का अंतिम सूर्यग्रहण 26 दिसंबर को, जानें किस राशि पर पड़ेगा कितना प्रभाव
Latest News


वर्ष का अंतिम सूर्यग्रहण 26 दिसंबर को, जानें किस राशि पर पड़ेगा कितना प्रभाव

Last solar eclipse of the year on 26 December, know what effect will be on the zodiac share via Whatsapp

Last solar eclipse of the year on 26 December, know what effect will be on the zodiac

 

इंडिया न्यूज़ सेंटर : वर्ष 2019 का अंतिम सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर को लगेगा। इससे पूर्व सूर्य ग्रहण छह जनवरी व दो जुलाई को लगा था। 26 दिसंबर को लगने वाला सूर्य ग्रहण स्पष्ट रूप से केरल के अलावा पूर्वी यूरोप और एशियाई देशों में देखा जा सकता है। सूर्य की किरणों का प्रभाव हर तरफ होने से एक दिन पूर्व सूतक लग जाएगा। इस कारण मंदिरों के कपाट शाम 5.32 बजे ही बंद कर दिए जाएंगे, जो अगले दिन सुबह 10.57 के बाद खुलेंगे। श्री हरि दर्शन मंदिरप्रमुख पुजारी व ज्योतिषाचार्य पंडित प्रमोद शास्त्री का कहना है कि इस ग्रहण का राशि के मुताबिक असर होगा। ग्रहण की अवधि में प्रभु का सिमरन करना चाहिए व इसके खत्म होते ही दान करना चाहिए।

राशि के मुताबिक यह पड़ेगा प्रभाव

मेष: चिंता व मानसिक परेशानी रहेगी। राशि के 9वें भाग में सूर्य ग्रहण होने के चलते संतान के कष्ट की भी संभावना रहेगी। स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ सकता है।

वृष: शत्रु का भय चिंतित करेगा। राशि के 8वें भाग में सूर्य ग्रहण होने के चलते आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। सेहत को लेकर भी सतर्क रहना होगा।

मिथुन : दांपत्य जीवन के लिए बेहतर नहीं है। स्वास्थ्य को भी प्रभावित करेगा। कारोबार में कठिनाई और नौकरी को लेकर चिंता बरकरार रहेगी।

कर्क : सूर्य ग्रहण का औसत प्रभाव रहेगा। शत्रुओं से दूरी बढ़ेगी, लेकिन गुप्त चिंता मन को परेशान करेगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

सिंह: इस राशि के स्वामी सूर्य को ग्रहण लग रहा है। इस कारण खर्च बढ़ेगा। साथ ही कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में कड़वाहट पैदा हो सकती है।

कन्या : सूर्य ग्रहण का औसत असर रहेगा, जिसमें कार्य सिद्धि के योग हैं। इसके साथ ही खुद व परिवार के बुजुर्गों की सेहत के प्रति जागरूक रहना होगा। काम को ध्यान से पूरा करें

तुला : सूर्य ग्रहण इस राशि के लिए धन लाभ वाला है। इस दौरान प्रभु का सिमरन व ध्यान लगाकर कार्य करने से सफलता मिलेगी।

वृश्चिक : आर्थिक स्थिति खराब रहेगी। परिवार में झगड़ा व आर्थिक क्षति हो सकती है। बीमारी को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।

धनु : सूर्य ग्रहण गंभीर ङ्क्षचता का विषय बन सकता है। इस अवधि में मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी व आर्थिक कमजोरी का योग बन रहा है। संयम बनाए रखने की जरूरत है।

मकर : आय के विपरित खर्च अधिक होगा। शत्रु हावी हो सकता है। घर में टकराव की स्थिति से बचने की कोशिश करें।

कुंभ : सूर्य ग्रहण इस राशि के लिए शुभ रहेगा। आय में वृद्धि के साथ-साथ अपनों से लाभ होगा। इस अवधि में शुभ समाचार भी मिल सकता है।

मीन : कारोबार व सर्विस वालों के लिए नुकसानदेह रहेगा। रोग परेशानी दे सकता है। गुप्त भय के चलते भी मानसिक रूप से परेशानी पैदा हो सकती है।

Last solar eclipse of the year on 26 December, know what effect will be on the zodiac

OJSS Best website company in jalandhar
Source: Indianewscentre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी