` विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे का लिया प्रण
Latest News


विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे का लिया प्रण

Vigilance Bureau administers pledge to weed out corruption from the state share via Whatsapp

Vigilance Bureau administers pledge to weed out corruption from the state

·        Adopted zero tolerance approach against the evil of corruption: B.K. Uppal


·        Vigilance Awareness Week to be observed from 27 Oct to 2 Nov

भ्रष्टाचार की बुराई के विरुद्ध ज़ीरो सहनशीलता की नीति अपनाईः बी.के. उप्पल

विजीलैंस जागरूकता सप्ताह 27 अक्तूबर से 2 नवंबर तक मनाया जाएगा

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
समाज में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए एडीजीपी-कम-चीफ़ डायरैक्टर विजीलैंस ब्यूरो पंजाब की तरफ से आज विजीलैंस जागरूकता सप्ताह के पहले दिन पंजाब विजीलैंस भवन, एस.ए.एस. नगर में ब्यूरो के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को कसम दिलाई गई।

इस मौके पर संबोधन करते हुये बी.के. उप्पल ने कहा कि समाज में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए विजीलैंस अधिकारियों की तरफ से लोगों को उनके अधिकारों और कत्र्तव्यों के प्रति जागरूक करना हमारा नैतिक फर्ज है, जिससे वह इस बुराई को जड़ से ख़त्म करने की कोशिशों में ब्यूरो को सहायता कर सकें। उन्होंने समूह अधिकारियों व कर्मचारियों को कहा कि वह अपनी ड्यूटी पूरी तनदेही और ईमानदारी से निभाएं जिससे समाज में से भ्रष्टाचार की बीमारी को ख़त्म किया जा सके। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि सभी मामलों की जांच सही और समय पर मुकम्मल की जानी चाहिए जिससे भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध जल्द से जल्द सज़ा योग्य कार्यवाही आरंभ की जा सके।

विजीलैंस प्रमुख ने अधिकारियों को यह भी कहा कि सभी दर्ज मामलों की मुकम्मल पड़ताल के उपरांत निर्धारित समय के अंदर अदालतों में चालान पेश किये जाएँ। उन्होंने रिश्वतखोरों को विजीलैंस के हवाले करने वालों को समय पर सही जानकारी देने के अलावा सार्वजनिक सेवा प्रदान करने की विधि और गुणवत्ता में सुधार करने के लिए स्वैचालन, आईटी तकनीकों और कुशल जांच विधि का प्रयोग करने पर ज़ोर दिया।

इसके अलावा, उन्होंने रिश्वतखोरों को विजीलैंस के हवाले करने वालों के यत्नों की सराहना की और सभी एसएसपीज़ को हिदायत की कि वह ऐसे व्यक्तियों को प्रशंसा पत्रों दिलाने के लिए नाम प्रस्तावित करें। और ज्यादा जानकारी देते हुये बी.के. उप्पल ने कहा इस सप्ताह के दौरान विजीलैंस की तरफ से राज्य भर में खासकर शैक्षिक अदारों में बैनरों और पोस्टरों के द्वारा जागरूकता मुहिम चलाई जायेगी जिससे नौजवानों को भ्रष्टाचार के बुरे प्रभावों और ब्यूरो की तरफ से सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए किये जा रहे यत्नों संबंधी जागरूक किया जा सके।

इस मौके पर दूसरों के अलावा डायरैक्टर-कम-आईजी एल.के. यादव, आईजी ई.ओ.डब्ल्यू विभु राज, डीआईजी सुरजीत सिंह ग्रेवाल, ज्वाइंट डायरैक्टर क्राइम परमजीत सिंह विर्क, ज्वाइंट डायरैक्टर प्रशासन एचएस भुल्लर, एआईजी फ्लाईंग स्कुऐड आशीष कपूर और एआईजी ई.ओ.डब्ल्यू गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल और ज्वांइट डायरैक्टर वरिन्दर सिंह बराड़ भी उपस्थित थे।

Vigilance Bureau administers pledge to weed out corruption from the state

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी