` स्वास्थ्य विभाग में मैडीकल अधिकारियों (माहिरों) के 323 पदों के लिए इंटरव्यू के द्वारा की जायेगी भर्ती

स्वास्थ्य विभाग में मैडीकल अधिकारियों (माहिरों) के 323 पदों के लिए इंटरव्यू के द्वारा की जायेगी भर्ती

Health Department to conduct Walk-in-Interview for 323 Posts of Medical Officers (Specialists) share via Whatsapp

Health Department to conduct Walk-in-Interview for 323 Posts of Medical Officers (Specialists)


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
कोविड -19 महामारी के दौरान माहिरों की कमी पूरा करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री की तरफ से रेगुलर आधार पर मैडीकल अधिकारियों (माहिरों) के 323 पदों की भर्ती इंटरव्यू के द्वारा भर्ती की जायेगी।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के साथ-साथ कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार अस्पतालों में माहिरों के खाली पदों को पूरा करने की तरफ विशेष ध्यान दे रही है। जिससे राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता को यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस समय स्वास्थ्य विभाग में माहिरों की सख्त ज़रूरत है जिससे वह कोरोना वायरस स्थिति को प्रभावशाली ढंग से रोक लगा सकें। भर्ती सम्बन्धी विवरण देते हुये स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 37 एनैसथीसिया, 4 ई.एन.टी., 44 जनरल सर्जरी, 25 गायनीकोलोजी, 56 मैडिसन, 6 ओपथलैमोलोजी, 4 आरथोपीडिक्स, 4 पैथोलोजी, 83 पीडियाट्रिकस, 1 सायकेटरी, 45 रेडीओलौजी, 7 स्किन और वी.डी और 7 टी.बी एंड चैस्ट की माहिर डाक्टरों के पदों की भर्ती इंटरव्यू के द्वारा की जायेगी।
सिद्धू ने बताया कि इन पदों के लिए 470 आवेदकों ने आवेदन किया है जबकि इन योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाईन आवेदन-पत्र माँगे गए थे। उन्होंने आगे कहा कि अब नये चुने गए उम्मीदवारों को 7वें केंद्रीय वेतन आयोग के पैटर्न अनुसार वेतन और अन्य भत्ते दिए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे बताया कि मैडिसन और टी.बी एंड चैस्ट की इंटरव्यू 8 अगस्त और एनैसथीसिया और रेडीओलौजी की इंटरव्यू 9 अगस्त को डायरैक्टोरेट स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, परिवार कल्याण भवन, सैक्टर -34 -ए, चण्डीगढ़ में की जायेगी। हालाँकि, माहिर ई.एन.टी., जनरल सजऱ्री, गायनीकोलोजी, ओपथलैमोलोजी, आरथोपीडिकस, पैथोलोजी, पीडियाट्रिकस, सायकेटरी, स्किन और वी.डी के इंटरव्यू संबंधी कुछ समय में सूचित किया जायेगा।

Health Department to conduct Walk-in-Interview for 323 Posts of Medical Officers (Specialists)

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post