ज़िलो में नये बने वोटरों के ई -ऐपिक कार्ड डाउनलोड करने के लिए 6 और 7 को लगाए जाएंगे विशेष कैंपः डिप्टी कमिश्नर

Deputy commissioner invited new voters to take maximum benefit of special camps of two days share via Whatsapp

Deputy commissioner invited new voters to take maximum benefit of special camps of two days


15 मार्च तक नये बने 11183 वोटरों के ई ऐपिक कार्ड डाउनलोड करने का लक्ष्य निश्चित


डिप्टी कमिश्नर ने नये वोटरों को दो दिनों के विशेष कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेने का दिया न्योता


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
ज़िले में नए बने 11,183 वोटरों के ई -ऐपिक कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा /सहायता उपलब्ध करवाने के लिए पोलिंग बूथों पर दो दिनों के स्पैशल कैंप लगाए जा रहे हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िला जालंधर में नये बने वोटरों को ई- एपिक कार्ड डाउनलोड करने के लिए 6 मार्च दिन शनिवार और 7 मार्च दिन रविवार को विशेष कैंप सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लगाए जा रहे है, जहाँ बूथ स्तर के अधिकारियों की तरफ से वोटरों को अपने रजिस्टर्ड मोबायल फ़ोन में ई -एपिक कार्ड डाउनलोड करवाने की सुविधा प्रदान की जायेगी ,जिससे वोटरों को फिजिकल वोटर कार्ड के साथ डिजिटल वोटर कार्ड -ई एपिक की सुविधा भी दी जाएगी।

थोरी ने आगे बताया कि चुनाव कमिश्नर के आदेशों अनुसार ज़िले में नए बने 11183 वोटरों के ई एपिक कार्ड 15 मार्च तक डाउनलोड करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होनें बताया कि विधान सभा क्षेत्र 30 -फिल्लौर में 1559 नये वोटर बने हैं और इसी तरह विधान सभा क्षेत्र 31 -नकोदर में 1411, विधानसभा क्षेत्र 32 -शाहकोट 1589, विधानसभा क्षेत्र 33 -करतारपुर 1248, विधानसभा क्षेत्र 34 -जालंधर पश्चिमी 1132, विधानसभा क्षेत्र 35 -जालंधर केंद्रीय 811, विधानसभा क्षेत्र 36 -जालंधर उत्तरी 1119, विधानसभा क्षेत्र 37 -जालंधर कैंट 992 और विधानसभा क्षेत्र 38 -आदमपुर में 1322 नए वोटर रजिस्टर्ड हुए हैं।

थोरी ने बताया कि भारत चुनाव कमिश्नर के आदेशों  पर ई -एपिक अभियान को प्रभावशाली बनाने के लिए ज़िला स्तर पर सेवा केंद्र डिप्टी कमिश्नर दफ़्तर और इसी तरह क्षेत्र स्तर पर मतदाता रजिस्ट्रेशन अधिकारियों के दफ़्तरों में ई -एपिक हैल्प डैस्क स्थापित किये गए हैं ,जहाँ कोई भी वोटर जिसने समरी रिवीज़न 2021 दौरान अपनी नई वोट बनाई है, ई -एपिक हैल्प डैस्क पर पहुँच कर ई- एपिक कार्ड डाउनलोड करने के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या मौके पर ही अपने रजिस्टर्ड मोबायल में ई -एपिक डाउनलोड कर सकते हैं।

थोरी ने आगे बताया कि इसके इलावा ई- एपिक डाउनलोड करने के लिए भारत चुनाव कमिश्नर की तरफ से अधिकारित वैबसाईट www.voterportal.eci.gov.in, www.nvsp.in या voter helpline mobile app से भी प्राप्त की जा सकती है। उन्होनें बताया कि इस बारे में और ज्यादा जानकारी के लिए टोल फ्री हैल्प लाईन नंबर 1950 पर काम वाले दिन सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

Deputy commissioner invited new voters to take maximum benefit of special camps of two days
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post