` 3 दिसंबर को मनाया जायेगा अंतर्राष्ट्रीय पी.डब्ल्यू.डी दिवस

3 दिसंबर को मनाया जायेगा अंतर्राष्ट्रीय पी.डब्ल्यू.डी दिवस

International PWD Day will be celebrated on 3 December share via Whatsapp

International PWD Day will be celebrated on 3 December


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
चुनाव प्रक्रिया में विशेष ज़रूरतों वाले व्यक्तियों (पी.डब्ल्यू.डी.) की भागीदारी बढ़ाने और उनकी महत्ता को दिखाने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय द्वारा इंक्लूसिव इलेक्शन एंड अश्योर्ड मिनिमम फेसिलिटी प्रोग्राम के अंतर्गत अंतर्राष्ट्रीय पी.डब्ल्यु.डी. दिवस 3 दिसंबर को मनाया जायेगा।

इस सम्बन्धी आज यहाँ जानकारी देते हुए पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी एस. करुणा राजू ने बताया कि आयोग ने इस दिवस को मनाने के लिए फेसबुक लाइव इवेंट आयोजित करने और इस राज्य स्तरीय समारोह के दौरान जि़ला स्तर के विजेताओं को नकद राशि के साथ सम्मानित करने का फ़ैसला किया है। उन्होंने 27 नवंबर, 2020 से पहले ऐसे और समारोह कराने हेतु राज्य के अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को हिदायत की है।

उन्होंने बताया कि इस समारोह क दौरान ऑनलाइन प्रश्र-उत्तर मुकाबले, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियां, कविता उच्चारण, पेंटिंग और संगीत मुकाबले करवाए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि ब्रेल में लिख मुकाबले और संकेतिक भाषा में भाषण मुकाबले भी करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इलैक्टोरल लिटरेसी क्लबों (ई.एल.सी), ई.एल.सी इंचार्ज, पी.डब्ल्यु.डी ऐसोसीएशनों/एनजीओ और आम लोगों में से कोई भी दिव्यांग व्यक्ति इन समारोहों में हिस्सा ले सकेंगे।  

International PWD Day will be celebrated on 3 December

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post