U.P. MLC Election: विधान परिषद शिक्षक चुनाव में भाजपा का परचम, मेरठ से करीब 48 साल से लगातार जीत हासिल करने वाले ओमप्रकाश शर्मा को श्रीचंद शर्मा ने दी शिकस्त

U.P MLC ELECTION: Shrichand Sharma defeated Omprakash Sharma, BJP won share via Whatsapp


U.P MLC ELECTION: Shrichand Sharma defeated Omprakash Sharma, BJP won


नवीन गोयल,मुजफ्फरनगरः
उत्तर प्रदेश विधान परिषद के शिक्षक कोटे की 6 सीटों के चुनाव में भाजपा ने अब तक 3 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। मेरठ विधान परिषद से करीब 48 साल से लगातार जीत हासिल करने वाले ओमप्रकाश शर्मा को श्रीचंद शर्मा ने दी शिकस्त देते हुए जीत हासिल की है।

यह पहला मौका है जब शिक्षक कोटे से भाजपा के एमएलसी उच्च सदन में पहुंचेंगे। भाजपा उम्मीदवारों ने मेरठ शिक्षक, बरेली-मुरादाबाद शिक्षक और लखनऊ खंड शिक्षक सीट पर जीत दर्ज की है। शिक्षक सीट पर मेरठ से भाजपा के श्रीचंद शर्मा, बरेली-मुरादाबाद सीट से डॉ. हरि सिंह ढिल्लो और लखनऊ से भाजपा के उमेश द्विवेदी ने जीत हासिल की है। वहीं आगरा शिक्षक सीट से निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल ने जीत दर्ज की है। गोरखपुर-फैजाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के प्रत्याशी ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत हासिल की है। ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत की हैट्रिक लगाई है।  ध्रुव कुमार त्रिपाठी इस सीट पर लगातार तीन बार जीतने वाले वह पहले प्रत्याशी बन गए हैं। उन्होंने अपने निकतटम प्रतिद्वंद्वी वित्त विहीन शिक्षक महासंघ के प्रत्याशी अजय सिंह को 1935 वोटों से हराया है। वहीं, वाराणसी में सपा के लाल बिहारी यादव 936 वोटों से जीते हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दल प्रमोद कुमार मिश्र को हराया है। सपा के लाल बिहारी को कुल 7766 वोट मिले हैं, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी को 6830 वोट मिले हैं।

स्नातक कोटे की पांच सीटों के चुनाव में भी ज्यादातर की मतगणना जारी है। इनके परिणाम देर रात तक आने की संभावना है।
भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने जीत हासिल कर पूरे 48 साल से कायम रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वहीं जीत के बाद अपर आयुक्त रजनीश राय ने मेरठ खंड शिक्षक निर्वाचन के निर्वाचित घोषित श्रीचंद शर्मा को प्रमाण पत्र दे दिया है।


मेरठ-सहारनपुर शिक्षक खंड के विधान परिषद सदस्य के लिए प्रथम वरीयता की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने 7,186 वोट प्राप्त कर माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के ओम प्रकाश शर्मा से 4,232 वोटों की निर्णायक बढ़त बना ली है। इसके बाद दूसरी वरीयता की मतगणना शुरू हो गई है। प्रकाश शर्मा 48 साल से लगातार विधान परिषद के सदस्य रहे हैं। स्नातक खंड की मतगणना गुरुवार रात तक शुरू नहीं हो पाई। मतपत्र खोलने का काम चल रहा था।


शिक्षक सीट पर भाजपा की जीत तय हो चुकी है। यदि दूसरी वरीयता में भाजपा प्रत्याशी निर्धारित पचास प्रतिशत और उससे एक वोट ज्यादा नहीं भी ले पाते हैं तो सर्वाधिक वोट पाने पर उन्हें विजयी घोषित कर दिया जाएगा। प्रथम वरीयता की मतगणना में कुल मतदान 19,217 में से भाजपा प्रत्याशी ने 7,186 वोट प्राप्त किए, जबकि माध्यमिक शिक्षक संघ के ओम प्रकाश शर्मा ने 2954, माघ्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट) के डॉ. उमेश त्यागी ने 1,962 वोट प्राप्त किए। 1,121 वोट निरस्त हो गए।  

अब दूसरी वरीयता की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी को 9,049 वोट प्राप्त करने होंगे, लेकिन यदि इसे प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो भी उनकी जीत तय है, क्योंकि वह अपने निकटतम प्रत्याशियों से बहुत आगे निकल चुके हैं। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी की जीत तय हो चुकी है, लेकिन नियमानुसार दूसरी वरीयता की मतगणना की जा रही है।

U.P MLC ELECTION: Shrichand Sharma defeated Omprakash Sharma, BJP won
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post