इनोसेंट हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर में मनाया गया विश्व एड्स दिवस

INNOCENT HEARTS COLLEGE OF EDUCATION, JALANDHAR OBSERVED WORLD AIDS DAY share via Whatsapp

INNOCENT HEARTS COLLEGE OF EDUCATION, JALANDHAR OBSERVED WORLD AIDS DAY

 

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधर: इनोसेंट हाट्र्स ऑफ एजुकेशन, जालंधर की एनएसएस इकाई ने एड्स के बारे में जागरूकता फैलाने, एचआईवी के मिथक के खिलाफ बोलने और एचआईवी महामारी को समाप्त करने के लिए विश्व एड्स दिवस मनाया। विश्व एड्स दिवस 2021 का थीम था- ‘असमानताओं को समाप्त करें, एड्स का अंत करें।

एनएसएस स्वयंसेवकों ने एचआईवी व एड्स के बारे में तथ्यों ओर चिकित्सकीय रूप से सटीक जानकारी साझा की। एनएसएस स्वयंसेवक पूजा घोष ने अपने भाषण में एचआईवी के लक्षणों और एड्स के उपचार के बारे में बताया। उन्होंने फ्लेक्स की मदद से चिकित्सा तथ्यों पर प्रकाश डाला और प्रथम पुरस्कार हासिल किया। सभी विद्यार्थी अध्यापकों और फैकल्टी सदस्यों ने एड्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने हेतु लाल रिबन पहन रखे थे। एड्स जागरूकता के नारे ‘एचआईवी की रोकथाम में करें सहयोग, एड्स दिवस का करें सदुपयोग।’ हवा में गूँजते रहे।

इस अवसर पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसमें विद्यार्थी-अध्यापकों ने वर्णनात्मक पोस्टर तैयार किए और उनके द्वारा पोस्टर प्रदर्शित करते हुए वीडियो बनाई गई। एचआईवी मिथकों को कम करने और इसकी रोकथाम को बढ़ावा देने के तरीकों के बारे में ज्ञान फैलाने के लिए इस वीडियो को ऑनलाइन मोड के माध्यम से साझा किया गया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में निधि गुप्ता ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।

प्राचार्य डा. अरजिंदर सिंह ने इस बात का प्रकाश डाला कि दुनिया हर दिन नई  बीमारियों का सामना कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि ‘हम सभी को अपने ग्रह को सुरक्षित बनाने और समुदायों में एड्स रोग के बारे में जागरूकता फैलाने, पुरानी बीमारियों को खत्म करने हेतु रचनात्मक कदम उठाने चाहिए, जोकि हमारी एनएसएस इकाई के स्वयंसेवक काफी हद तक कर रहे हैं।’

INNOCENT HEARTS COLLEGE OF EDUCATION, JALANDHAR OBSERVED WORLD AIDS DAY

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post