` एन.एस.के.एफ.डी.सी. द्वारा मैगसिपा सैक्टर-26 में आज लगाया जायेगा लोन मेला और जागरूकता कैंप
Latest News


एन.एस.के.एफ.डी.सी. द्वारा मैगसिपा सैक्टर-26 में आज लगाया जायेगा लोन मेला और जागरूकता कैंप

LOAN MELA AND AWARENESS CAMP AT MGSIPA SECTOR-26 TODAY COURTESY NSKFDC share via Whatsapp

LOAN MELA AND AWARENESS CAMP AT MGSIPA SECTOR-26 TODAY COURTESY NSKFDC


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: राष्ट्रीय सफ़ाई कर्मचारी और वित्त विकास निगम (एनएसकेएफडीसी) और अन्य प्रमुख कारपोरेशनों द्वारा 26 मार्च, 2022 को प्रात: काल 11 बजे महात्मा गांधी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक ऐडमिनिस्ट्रेशन, सैक्टर-26, चंडीगढ़ में एक लोन मेला और जागरूकता प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है।

 

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डा. वरिन्दर कुमार इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करेंगे। राष्ट्रीय सफ़ाई कर्मचारी और वित्त विकास निगम के मैनेजिंग डायरैक्टर पी.के. सिंह ने आज उक्त स्थान का निरीक्षण किया। प्रमुख कारपोरेशनों जैसे कि एनएसकेएफडीसी, एनएचएफडीसी, एनएसएफडीसी, एनबीसीएफडीसी और एएलआईएमसीओ के सीनियर अधिकारी भी मौजूद थे। 

 

पंजाब अनुसूचित जाति भू विकास और वित्त निगम, पंजाब (बैकफिंको), हरियाणा एससी कारपोरेशन, हरियाणा बीसी कारपोरेशन, चंडीगढ़ यूटी एससी/बीसी/अल्पसंख्यक वित्त विकास निगम की स्टेट चैनलाईजिंग एजेंसियों के सीनियर अधिकारी भी मौजूद थे।

 

एनएसकेएफडीसी के एमडी ने प्रोग्राम के प्रबंधों की समीक्षा की और बताया कि यह पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ (यूटी) राज्यों में अनुसूचित जातियों, पिछड़ी श्रेणियों, पीडब्लयूडी और सफ़ाई कर्मचारियों के लाभार्थियों तक पहुँच करने का एक बढिय़ा मौका है।

 

मीटिंग के दौरान एनएसकेएफडीसी के एमडी ने बताया कि प्रोग्राम के दौरान ओ.बी.सी., अनुसूचित जातियों, दिव्यांग व्यक्तियों, सफ़ाई कर्मचारियों, हाथ से सफ़ाई करने वालों और कूड़ा उठाने वालों के टारगेट ग्रुपों के लिए एक स्वास्थ्य कैंप भी लगाया जायेगा।

 

टारगेट ग्रुपों के योग्य लाभार्थियों को विभिन्न टिकाऊ स्वै-रोजग़ार प्रोजेक्टों के लिए कजऱ् मंज़ूरी/ वितरण के सर्टिफिकेट प्रदान किये जाएंगे। एएलआईएमसीओ द्वारा मौके पर दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडीज़) के लिए सहायक उपकरणों का मूल्यांकन किया जायेगा।

LOAN MELA AND AWARENESS CAMP AT MGSIPA SECTOR-26 TODAY COURTESY NSKFDC

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी