` ऑपरेशन लोटस का आरोप: केजरीवाल बोले- 10 विधायकों से किया संपर्क, सरकारें तोड़ने में लगी BJP

ऑपरेशन लोटस का आरोप: केजरीवाल बोले- 10 विधायकों से किया संपर्क, सरकारें तोड़ने में लगी BJP

Allegations of Operation Lotus: Kejriwal said - Contacted 10 MLAs, BJP engaged in breaking governments share via Whatsapp

Allegations of Operation Lotus: Kejriwal said - Contacted 10 MLAs, BJP engaged in breaking governments

न्यूज डेस्क, नई दिल्लीः गोवा में कांग्रेस के आठ विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश विधायकों को खरीदने की कोशिश भाजपा कर रही है। भाजपा पंजाब सरकार को तोड़ना चाहती है। इससे पहले पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था।  

भाजपा पर ऑपरेशन लोटस का आरोप

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा पर उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का गंभीर आरोप लगाया है। आप नेता और पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने दावा किया कि भाजपा ऑपरेशन लोटस के तहत पंजाब की आप सरकार गिराने की साजिश रच रही है। 

आरोप- 25 करोड़ रुपये की दी गई पेशकश

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली और पंजाब भाजपा के कई नेताओं और एजेंटों ने पिछले सात दिनों में फोन कर करीब 10 आप विधायकों से संपर्क किया है। आप छोड़कर भाजपा में शामिल होने पर 25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की गई। फोन करने वाले किसी ‘बाबू जी’ (भाजपा के एक शीर्ष नेता) के साथ आप विधायकों की मीटिंग करवाने की बात कर रहे हैं और भाजपा के सरकार बनने के बाद उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाने का लालच भी दे रहे हैं। 

आप विधायकों को तोड़ना भाजपा के बस की बात नहीं

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि भाजपा का यह काम गोवा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश में तो सफल हो गया क्योंकि कांग्रेस और दूसरी क्षेत्रीय दलों की सरकारों को तोड़ना आसान है लेकिन आम आदमी पार्टी के विधायकों को तोड़ना भाजपा के बस की बात नहीं है। 

55 विधायकों को खरीदने की कोशिश

हरपाल चीमा के मुताबिक भाजपा पंजाब में आप के 55 विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। 55 विधायकों को 25 करोड़ के हिसाब से जोड़ें तो 1375 करोड़ बनते हैं। अगर हम सारे पैसे को जोड़ दें तो करीब 2,200 करोड़ रुपये भाजपा ने आप सरकार को गिराने के खातिर रखे हैं। 

Allegations of Operation Lotus: Kejriwal said - Contacted 10 MLAs, BJP engaged in breaking governments

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post