` कुलदीप धालीवाल ने बेसहारा पशुओं की देखभाल के लिए केंद्र से 500 करोड़ रुपए की मांग की
Latest News


कुलदीप धालीवाल ने बेसहारा पशुओं की देखभाल के लिए केंद्र से 500 करोड़ रुपए की मांग की

Kuldeep Dhaliwal seeks Rs 500 crore from GOI for care of stray cattle share via Whatsapp


Kuldeep Dhaliwal seeks Rs 500 crore from GOI for care of stray cattle


 ·        Punjab Animal Husbandry Minister participates in National Summer Meat held at Kevadia, Gujarat to bring revolution in Animal husbandry sector

 

पंजाब के पशु पालन मंत्री ने गुजरात में पशु पालन के क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए समर मीट में लिया हिस्सा


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ /केवड़िया (गुजरात) पशु पालन, डेयरी और मछली पालन के क्षेत्र में एक बड़ी क्रांति लाने के लिए गुजरात के नर्मदा ज़िले के केवड़िया में आत्म निर्भर भारत के अंतर्गत केंद्र सरकार की तरफ से समर मीट का आयोजन किया गया। इस मौके पर केद्रीय पशु पालन, मछली पालन और डेयरी विकास मंत्री परशोत्तम रुपाला विशेष तौर पर शामिल हुए। इस समागम के दौरान विशेष तौर पर पहुँचे पंजाब के पशु पालन, डेयरी विकास और मछली पालन विभाग के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने राज्य में बेसहारा पशुओं की देखभाल के लिए केंद्र से 500 करोड़ रुपए की माँग की।

इस मौके पर कुलदीप धालीवाल ने कहा कि पंजाब में बेसहारा 1.40 लाख पशु घूम रहे हैं। उनकी देखभाल के लिए शैडों, हरे चारों और साइलेज के प्रबंध के लिए 500 करोड़ रुपए की सहायता राशि केंद्र सरकार को देने की अपील की।

पंजाब के पशु पालन मंत्री ने राज्य के 5लाख दुधारू पशुओं के बीमे के लिए हरेक साल 100 करोड़ रुपए की राशि की माँग भी की जिससे किसी भी पशु की कुदरती मौत की भरपाई करने के लिए पशु पालकों को मुआवज़े के तौर पर दी जा सके। इस समर मीट में पशु पालकों को गुणवत्तापूर्ण सहूलतें तुरंत मुहैया करवाने संबंधी भी अलग-अलग माहिरों की तरफ से अपने विचार पेश किये गए। पशु पालकों को मंडीकरण सम्बन्धी आ रही समस्याओं के बारे भी रोड मेप तैयार करने सम्बन्धी और पशु पालकों को इस संबंधी प्रशिक्षण देने पर भी विचार चर्चा की गई।  पंजाब के निर्देशक पशु पालन विभाग डॉ. सभाश चंद्र गोयल ने भी इस समर मीट में हिस्सा लिया गया।

Kuldeep Dhaliwal seeks Rs 500 crore from GOI for care of stray cattle

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी