` कोरोनाः रूस और ईरान ने ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों पर किए हैकिंग हमले, जानिए वजह
Latest News


कोरोनाः रूस और ईरान ने ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों पर किए हैकिंग हमले, जानिए वजह

Corona: Russia and Iran carried out hacking attacks on UK universities, in attempt to steal coronavirus vaccine secrets share via Whatsapp

Corona: Russia and Iran carried out hacking attacks on UK universities, in attempt to steal coronavirus vaccine secrets

अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़:
रूस और ईरान पर आरोप लगे हैं कि उसने कोरोना वायरस की वैक्सीन से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए ब्रिटिश संस्थानों पर साइबर हमले शुरू कर दिए हैं। इन दोनों देश पर गोपनीय डाटा को चुराने का आरोप लग रहा है। हैकर्स ने ब्रिटेन के उन विश्वविद्यालयों को निशाना बनाया है, जहां वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की टीम इस वायरस पर रिसर्च कर रही है और इसे खत्म करने के लिए शोध कर रही है। इसके अलावा कोविड-19 के टीके और परीक्षण किट से जुड़ी जानकारी भी चुराने की कोशिश हुई है।

नेशनल साइबर सिक्योरिटी सेंटर ने हमलों को पूरी तरह से निंदनीय करार दिया और पुष्टि की कि वे ऑनलाइन वार करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक जो विश्वविद्यालय और वैज्ञानिक कोरोना वायरस पर काम कर रहे हैं उनके ईमेल और सर्वर को निशाना बनाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इसके लिए हैकर्स लगातार प्रयास करते रहे हैं। ऐसा लगता है कि वे कोरोना वायरस की से जुड़ी जानकारी चुराने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक हमने इस महामारी को हराने के लिए बेहतरीन प्रयास किए हैं।एक अलग सुरक्षा स्रोत ने कहा कि बौद्धिक संपदा की चोरी एक गंभीर अपराध है। लेकिन जाहिर है अब हमें ब्रिटेन पीएलसी और इसकी संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता है। हालांकि, यह माना जा रहा है कि अब तक कोई बड़ा हमला सफल नहीं हुआ है और एनएचएस कंप्यूटर सिस्टम पर कोई हमला नहीं हुआ है।
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा केंद्र के निदेशक, बिल इवानिना ने कहा कि अमेरिकी सरकार ने अपने सभी चिकित्सा अनुसंधान संगठनों को खतरे की चेतावनी दी है। उन्हें सावधान रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने बीबीसी से कहा कि हम सभी अनुसंधान और उनके डेटा की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं। ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसी और ऑनलाइन अपराध को रोकने वाले लोगों ने ब्रिटेन के शोधकर्ताओं को शनिवार की रात एक चेतावनी जारी की है। रक्षा समिति के अध्यक्ष टोबीस एलवुड ने कहा कि ब्रिटेन को उचित रूप से प्रतिशोध लेने में संकोच नहीं करना चाहिए।  


Corona: Russia and Iran carried out hacking attacks on UK universities, in attempt to steal coronavirus vaccine secrets

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी