` पंजाब पुलिस ने किया ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

पंजाब पुलिस ने किया ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

PUNJAB POLICE BUSTS ISI BACKED TERROR MODULE; TWO OPERATIVES HELD WITH AK-56 RIFLE AND AMMUNITION share via Whatsapp

PUNJAB POLICE BUSTS ISI BACKED TERROR MODULE;  TWO OPERATIVES HELD WITH AK-56 RIFLE AND AMMUNITION

न्यूज डेस्क, नई दिल्लीः पंजाब पुलिस ने कनाडा स्थित गैंगस्टर लखबीर लंडा और पाक स्थित आतंकी हरविंदर रिंडा द्वारा नियंत्रित और आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक एके-56 राइफल, 2 मैगजीन और 90 कारतूस के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा शुरू किए गए अभियान के तहत, पंजाब पुलिस ने कनाडा स्थित गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा और पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा संयुक्त रूप से संचालित एक आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने शुक्रवार को यहां अपने दो गुर्गों की गिरफ्तारी के साथ कहा।

प्रासंगिक रूप से, कनाडा स्थित लांडा को पाकिस्तान स्थित वांछित गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ ​​रिंडा का करीबी सहयोगी माना जाता है, जिसने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के साथ हाथ मिलाया था और उनके आईएसआई के साथ घनिष्ठ संबंध हैं। लांडा ने मोहाली में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) आतंकी हमले की साजिश में अहम भूमिका निभाई थी और अमृतसर में सब-इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की कार के नीचे एक IED भी लगाया था।

गिरफ्तार लोगों की पहचान फिरोजपुर के गांव जोगेवाल के बलजीत सिंह मल्ही (25) और फिरोजपुर के गांव बुह गुजरां के गुरबख्श सिंह उर्फ ​​गोरा संधू के रूप में हुई है. डीजीपी गौरव यादव ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर नवजोत सिंह महल के एक खुफिया नेतृत्व वाले ऑपरेशन में, पुलिस टीमों ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने गुरबख्श सिंह द्वारा उसके गांव में चिन्हित स्थान से एक अत्याधुनिक एके-56 राइफल, दो मैगजीन, 90 जिंदा कारतूस और दो गोलियों के खोल भी बरामद किए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बलजीत इटली के हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी सांघेरा के संपर्क में था और बाद के निर्देश पर बलजीत ने जुलाई 2022 में गांव सूडान में अभयारण्य के पास मखू-लोहियां मार्ग पर एक निश्चित स्थान से हथियारों की खेप उठाई थी। बाद में, उन्होंने परीक्षण फायर करने के बाद अपने गांव में गुरबख्श के स्वामित्व वाले खेतों में खेप को छुपा दिया। उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि बलजीत कनाडा के लखबीर लांडा और अर्श दल्ला सहित खूंखार गैंगस्टरों के सीधे संपर्क में था। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है और जल्द ही और हथियारों की बरामदगी की उम्मीद है।

डीजीपी ने कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर गैंगस्टरों के खिलाफ जंग तब तक जारी रहेगी जब तक पंजाब गैंगस्टर मुक्त राज्य के रूप में नहीं उभरता।

PUNJAB POLICE BUSTS ISI BACKED TERROR MODULE; TWO OPERATIVES HELD WITH AK-56 RIFLE AND AMMUNITION

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post