` ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा अधिकारियों को पानी की टैंकियों की समय पर सफ़ाई यकीनी बनाने के निर्देश

ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा अधिकारियों को पानी की टैंकियों की समय पर सफ़ाई यकीनी बनाने के निर्देश

BRAM SHANKER JIMPA DIRECTS OFFICIALS TO ENSURE TIMELY CLEANING OF WATER TANKS share via Whatsapp

BRAM SHANKER JIMPA DIRECTS OFFICIALS TO ENSURE TIMELY CLEANING OF WATER TANKS


Water Supply & Sanitation Minister reviews preparedness to meet demand of drinking water in summer season


जल सप्लाई और सैनीटेशन मंत्री द्वारा गर्मियों के मौसम को देखते हुये पीने वाले पानी की माँग की पूर्ति के लिए तैयारियों की समीक्षा


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के घरों को साफ़ और पीने योग्य पानी की सप्लाई मुहैया करवाने के लिए पंजाब के जल सप्लाई और सैनीटेशन मंत्री श्री ब्रम शंकर जिम्पा ने आज विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि दूषित पानी के कारण होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए सभी पानी की टैंकियों की समय पर सफ़ाई यकीनी बनाई जाये।

 

आज यहां मगसीपा, सैक्टर-26, में जल सप्लाई और सैनीटेशन विभाग के अधिकारियों के साथ पहली मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार हर घर को टोंटी वाला साफ़ और पीने योग्य पानी मुहैया करवाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और हर घर में पीने वाले साफ़ पानी की सप्लाई यकीनी बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को जल सप्लाई के सभी चल रहे प्रोजैक्टों की गुणवत्ता को यकीनी बनाने के साथ-साथ जल सप्लाई और सैनीटेशन विभाग के प्रोजैक्टों को तैयार करने और लागू करते समय स्थानीय विधायकों के साथ मिलकर काम करने के लिए भी कहा।

 

गर्मियों के मौसम के दौरान पीने वाले पानी की अधिक माँग की पूर्ति के मद्देनज़र विभाग की तैयारियों का जायज़ा लेते हुये मंत्री ने अधिकारियों को गर्मी के दिनों में पीने वाले पानी की सप्लाई की कमी से निपटने के लिए अतिरिक्त मशीनरी का प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बात को गंभीरता से यकीनी बनाया जाये कि ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की सप्लाई में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी और पानी का प्रैस्शर भी पूरा रखा जाये। उन्होंने कहा कि जल सप्लाई सम्बन्धित लीकेज और अन्य शिकायतों का भी बिना देरी निपटारा किया जाये।

 

विभाग के अधिकारियों को पीने वाले पानी की शुद्धता और देखभाल सम्बन्धी लोगों को जागरूक करने के निर्देश देते हुये कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लोगों को पानी की कमी के प्रति जागरूक किया जाना चाहिए और इस बेशकीमती कुदरती स्त्रोत को बचाने के लिए इस दिशा में गंभीरता से कदम उठाए जाने चाहिए।

 

मंत्री का स्वागत करते हुये जल सप्लाई और सैनीटेशन विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमती जसप्रीत तलवाड़ ने मंत्री को राज्य में जल सप्लाई और सैनीटेशन विभाग की मुख्य गतिविधियों, पहलकदमियों और चल रहे प्रोजैक्टों संबंधी अवगत करवाया। उन्होंने जल सप्लाई और सैनीटेशन मंत्री को यह भी भरोसा दिया कि सभी प्रोजैक्टों की गुणवत्ता को बरकरार रखते हुये पारदर्शी ढंग से समय पर पूरा किया जायेगा। मीटिंग में मुख्य इंजीनियरों, सुपरडैंट इंजीनियरों और सीनियर सलाहकार (वाटर क्वालिटी) के इलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

BRAM SHANKER JIMPA DIRECTS OFFICIALS TO ENSURE TIMELY CLEANING OF WATER TANKS

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post