` भगवंत मान ने विभिन्न माध्यमों के द्वारा गुरबानी कीर्तन के प्रसारण के लिए पंजाब सरकार को इजाज़त देने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को किया आग्रह

भगवंत मान ने विभिन्न माध्यमों के द्वारा गुरबानी कीर्तन के प्रसारण के लिए पंजाब सरकार को इजाज़त देने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को किया आग्रह

BHAGWANT MANN URGES SGPC TO ALLOW PUNJAB GOVT. TO BROADCAST GURBANI KIRTAN FROM DIFFERENT MEDIUMS share via Whatsapp

BHAGWANT MANN URGES SGPC TO ALLOW PUNJAB GOVT. TO BROADCAST GURBANI KIRTAN FROM DIFFERENT MEDIUMS


गुरबानी के ‘सरबत दे भले’ के संदेश को दुनिया भर में पहुंचाना उद्देश्य


इंडिया न्यूज सेंटर,चण्डीगढ़: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एस.जी.पी.सी.) द्वारा राज्य सरकार को श्री दरबार साहिब, अमृतसर में आधुनिक प्रसारण/संचार तकनीकों को स्थापित करने की इजाज़त देने की अपील करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरूवार को कहा कि ‘सर्ब सांझी गुरबानी’ के दुनिया भर में प्रसार करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जाएगी, जिससे ‘सरबत दे भले’ के ईश्वरीय संदेश को दुनिया भर में बसने वाले लोगों तक पहुँचाया जा सके।

 

यह प्रयास संगत को सच्चखंड श्री हरमन्दिर साहिब के दर्शन-दीदार करने के साथ-साथ आनन्दमयी ईश्वरीय गुरबानी सुनने का अवसर भी प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस कार्य के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सौंपी जाने वाली हर सेवा निभाने के लिए तैयार है।

 

अपने वीडियो संदेश में भगवंत मान ने कहा कि गुरबानी के ईश्वरीय संदेश को दुनिया के कोने-कोने में पहुंचाना समय की मुख्य ज़रूरत है और उन्होंने इसके लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से अपील की है कि वह सच्चखंड श्री दरबार साहिब से गुरबानी कीर्तन को एक ही माध्यम तक सीमित करने की बजाय सैटेलाइट टी.वी. समेत संचार के विभिन्न प्लेटफॉर्मों जैसे रेडियो, एफ.एम., सोशल मीडिया और मोबाइल ऐप्स पर प्रसारित किया जाए।

 

मुख्यमंत्री ने इस कार्य के लिए पंजाब सरकार द्वारा श्री दरबार साहिब में नवीनतम बुनियादी ढांचा/प्रौद्यौगिकी स्थापित करने की पेशकश की, जिसमें नवीनतम कैमरे और प्रसारण उपकरण शामिल हैं। इसके अलावा प्रसारण के अन्य डिजिटल माध्यम जैसे यू-ट्यूब, मोबाइल ऐप्स, धार्मिक चैनल या कोई अन्य चैनल जो एक ही माध्यम की बजाय अलग-अलग तकनीकों का इस्तेमाल कर गुरबानी का प्रसारण करना चाहते हों, उनके लिए भी सरकार अपेक्षित साजो-सामान और तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है, जिससे सर्ब सांझी गुरबानी को दुनिया भर में पहुँचाया जा सके। उन्होंने साथ ही कहा कि पंजाब सरकार इसका खर्चा उठाने के लिए तैयार है।  

BHAGWANT MANN URGES SGPC TO ALLOW PUNJAB GOVT. TO BROADCAST GURBANI KIRTAN FROM DIFFERENT MEDIUMS

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post