` मोदी सरकार ने दी ड्रोन कैमरे से कवरेज की इजाजत, BCCI को मिली बड़ी राहत
Latest News


मोदी सरकार ने दी ड्रोन कैमरे से कवरेज की इजाजत, BCCI को मिली बड़ी राहत

Modi government allows drone camera coverage, BCCI gets big relief share via Whatsapp

Modi government allows drone camera coverage, BCCI gets big relief

न्यूज डेस्क,नई दिल्ली:
विमानन क्षेत्र के नियामक डीजीसीए और नागरिक विमानन मंत्रालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इस साल क्रिकेट मैच को मैदान के ऊपर ड्रोन के जरिए फिल्मांकन के लिए लिए सशर्त मंजूरी दे दी है। एक आधिकारिक बयान में सोमवार को बताया गया, 'नागरिक विमानन मंत्रालय को मंजूरी प्रदान करने और सीधे प्रसारण के संबंध में रिमोटली पायलटेड एयरक्राफ्ट सिस्टम (RPAS) के इस्तेमाल के लिए बीसीसीआई और क्विडिक से अनुरोध मिला था।

आधिकारिक बयान के मुताबिक बीसीसीआई और क्विडिक को 31 दिसंबर 2021 तक भारत में क्रिकेट मैचों के फिल्मांकन के लिए विमानन नियम, 1937 के विभिन्न प्रावधानों से सशर्त छूट दी गयी है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीआई) और नागरिक विमानन मंत्रालय ने सशर्त अनुमति प्रदान करने के लिए चार फरवरी को अलग-अलग आदेश जारी किया।

नागर विमानन मंत्रालय के संयुक्त सचिव अंबर दुबे ने बताया, 'हमारे देश में ‘ड्रोन इकोसिस्टम’ का तेजी से विस्तार हो रहा है. कृषि, खनन, स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन से लेकर खेल और मनोरंजन क्षेत्र में इसका इस्तेमाल बढ़ रहा है।

संयुक्त सचिव अंबर दुबे ने कहा, 'देश में ड्रोन के वाणिज्यिक इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार के उद्देश्यों के तहत यह अनुमति प्रदान की गयी है।

Modi government allows drone camera coverage, BCCI gets big relief

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी