लुधियाना शहर के विकास कार्यों के लिए 15 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे: डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर

कहा, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयासशील share via Whatsapp

कहा, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयासशील

RS.15 CRORES WILL BE SPENT FOR THE DEVELOPMENT OF LUDHIANA CITY; TENDER PROCESS STARTED: DR.  INDERBIR SINGH NIJJAR

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं और साफ़-सुथरा वातावरण मुहैया करवाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। इस दिशा में एक और कदम उठाते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि पंजाब सरकार ने लुधियाना के सौन्दर्र्यीकरण का फ़ैसला किया है, जिसके अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों के लिए लगभग 15 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।  

यह जानकारी देते हुए स्थानीय निकाय मंत्री ने बताया कि ढांडरी पुल का पुनर्निर्माण बिटुमिनस कंक्रीट के साथ मैस्टिक एस्फाल्ट और तैयार मिश्रित कंक्रीट के प्रयोग के साथ किया जाएगा, पुडा रोड पर वॉर्ड नंबर 16-17 में चंडीगढ़ रोड से ताजपुर रोड तक सडक़ का पुनर्निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा चांद नगर पुली से रेलवे लाईन कुंदन पुरी लुधियाना तक बुढ्ढे नाले के साथ-साथ सडक़ का भी पुनर्निर्माण किया जाएगा।  

डॉ. निज्जर ने आगे बताया कि लुधियाना में ग्रीन बैल्ट का विकास पेट्रोल पंप से जालंधर बाईपास आर.एच.एस विंग तक, अमन स्वीट से जालंधर बाईपास एल.एच.एस. विंग तक और वॉक-वे के निर्माण के साथ-साथ बुढ्ढा नाला समेत शिव पुरी से रेलवे लाईन क्रॉसिंग कुंदन पुरी तक दोनों तरफ़ ग्रीन बैल्ट के विकास कार्य किए जाएंगे।  

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इसी तरह लुधियाना के अलग-अलग पार्कों के विकास, पार्कों की चारदीवारी और अन्य मरम्मत के कार्य भी किए जाएंगे, जिससे लोगों को बढिय़ा सुविधाएं और सैर करने के लिए साफ़-सुथरा वातावरण मिल सके।  

मंत्री ने आगे बताया कि लुधियाना में इन कार्यों के लिए टैंडर विभाग द्वारा 8 और 9 नवंबर 2022 को विभाग की वैबसाईट द्गश्चह्म्शष्.द्दश1.द्बठ्ठ पर अपलोड कर दिए गए हैं। निविदा बोलियां तारीख़ 18 और 25 नवंबर 2022 को सुबह 11.00 बजे खोलीं जाएंगी।  

कैबिनेट मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को विकास कार्यों में पारदर्शिता और गुणवत्ता को सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए हैं, जिससे भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाने का सपना साकार किया जा सके। 

कहा, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयासशील

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post