` सुखजिन्दर सिंह रंधावा द्वारा कोविड की दूसरी लहर के मद्देनजऱ जेलों में एहतियात और सुरक्षा इंतज़ाम पुख़्ता रखने के आदेश

सुखजिन्दर सिंह रंधावा द्वारा कोविड की दूसरी लहर के मद्देनजऱ जेलों में एहतियात और सुरक्षा इंतज़ाम पुख़्ता रखने के आदेश

Sukhjinder Singh Randhawa orders stringent security arrangements in jails amid second wave of Covid wave share via Whatsapp

Sukhjinder Singh Randhawa orders stringent security arrangements in jails amid second wave of Covid wave


·       Jail Minister conducts checking at Modern Jail Faridkot & Muktsar


·       Expresses satisfaction at medical facilities including vaccination, masks & sensitization for inmates


·       60,000 tests conducts so far in state, 5813 inmates vaccinated


·       Ludhiana, Bathinda, Moga & Malerkotla jails kept reserve for Covid positive inmates

जेल मंत्री द्वारा मॉर्डन जेल फरीदकोट और मुक्तसर जेल कि की गई चैकिंग


कैदियों के लिए टीकाकरण, मास्क, सैनीटाईजेशन की सुविधा सहित डॉक्टरी सुविधाओं पर जताया सतोष

राज्य में अब तक 60,000 टैस्ट करवाए और 5813 कैदियों का किया टीकाकरण

लुधियाना, बठिंडा, मोगा और मालेरकोटला की जेलों को कोविड पॉजि़टिव कैदियों के लिए आरक्षित रखा


इंडिया न्यूज सेंटर,फरीदकोट /मुक्तसर /चण्डीगढ़: कोविड महामारी की आई दूसरी ख़तरनाक लहर के मद्देनजऱ पंजाब के जेल मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा द्वारा राज्य की जेलों में कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ सभी एहतियात और सुरक्षा इंतज़ाम पुख़्ता करने के आदेश दिए गए। यह बात उन्होंने आज कोविड की दूसरी लहर संबंधी जेल विभाग की तैयारियों का ज़मीनी स्तर पर जायज़ा लेने के लिए मॉडर्न जेल फरीदकोट और मुक्तसर जेल का दौरा करते समय कही है।

स. रंधावा ने राज्य की सभी जेलों में कैदियों के लिए टीकाकरण, मास्क और सैनीटाईजेशन की सुविधा के साथ मुहैया करवाई जा रही डॉक्टरी सेवाओं पर संतोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि राज्य की कुल 25 जेलों में इस समय 23502 कैदी हैं। उन्होंने कहा कि जबसे कोविड की शुरुआत हुई है, तबसे लेकर अब तक जेल विभाग द्वारा 60,000 टैस्ट करवाए गए हैं जिनमें से 3294 कैदी पॉजि़टिव पाए जा चुके हैं। इनमें से मौजूदा समय में जेलों में बंद कैदी 650 हैं जो कोविड पाजि़टिव हैं। 

उन्होंने कहा कि 45 साल से अधिक आयु वाले 5813 कैदियों का टीकाकरण हो चुका है जिनमें से 5353 पुरूष और 460 महिला कैदी शामिल हैं। इसके साथ ही 2408 जेल कर्मियों का भी टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने कहा कि कैदियों के लिए 24 घंटे डॉक्टरी सेवाएं मुहैया करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्री हुस्न लाल को बड़ी जेलों के लिए 50-50 और छोटी जेलों के लिए 15-15 अॅक्सीमीटरों का प्रबंध करने के लिए कहा गया है।

जेल मंत्री ने आगे कहा कि जेल विभाग द्वारा कोविड को देखते हुए चार जेलों को कोविड पॉजि़टिव कैदियों के लिए आरक्षित रखा गया है जिनमें से जि़ला जेल लुधियाना, मोगा जेल और स्पेशल जेल बठिंडा में पुरुष और मालेरकोटला जेल में महिला कैदियों को रखा जाता है। उन्होंने कहा कि जेलों में अब तक एक लाख से अधिक मास्क बँटे जा चुके हैं और सभी जेल ख़ासकर बैरकों में पूरी तरह सैनीटाईजेशन किया गया है। कैदियों की उनके परिवार वालों के साथ ऑनलाइन मुलाकात ई-परिजन या फिर व्हाट्स ऐप वीडियो कॉल के द्वारा करवाई जाती है।

स. रंधावा ने आज मॉर्डन जेल फरीदकोट और मुक्तसर जेल में सभी प्रबंधों का जायज़ा लिया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जेल विभाग के उच्च अधिकारी दूसरी जेलों का भी दौरा करके कोविड संबंधी इंतज़ामों को देखेंगे। उन्होंने कहा कि आज उनके दौरे के दौरान 18 से 45 साल उम्र वर्ग के कैदियों द्वारा टीकाकरण की माँग की गई है जिस संबंधी वह उच्च अधिकारियों के साथ बातचीत करके जल्द शुरुआत करवाएंगे।

मुक्तसर जेल में कैदियों द्वारा साफ़ पीने वाले पानी की कमी की बात कही गई जिस पर जेल मंत्री ने मौके पर अधिकारियों को इसका हल दो दिनों के अंदर करने के लिए कहा। मॉर्डन जेल फरीदकोट के दौरे के दौरान जेल मंत्री के साथ डिप्टी कमिशनर विमल कुमार सेतिया, डी.आई.जी. जेल तजिन्दर सिंह मौड़, एस.एस.पी. सवरनदीप सिंह, एस.डी.एम. पूनम सिंह, जेल सुपरिडेंट मनजीत सिंह टिवाना भी उपस्थित थे। मुक्तसर जेल के दौरे के समय ए.डी.सी. गुरविन्दर सिंह सराओ, एस.एस.पी. श्री डी. सुडरविल्ली और जेल सुपरिडेंट इक़बाल सिंह बराड़ उपस्थित थे।

Sukhjinder Singh Randhawa orders stringent security arrangements in jails amid second wave of Covid wave

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post