` स्मार्ट सिटी के अंतर्गत रेलवे स्टेशन जालंधर का पहला पड़ाव पूर्णः M.P चौधरी संतोख सिंह
Latest News


स्मार्ट सिटी के अंतर्गत रेलवे स्टेशन जालंधर का पहला पड़ाव पूर्णः M.P चौधरी संतोख सिंह

First stop of railway station Jalandhar under Smart City completed: M.P Chaudhary Santokh Singh share via Whatsapp

First stop of railway station Jalandhar under Smart City completed: M.P Chaudhary Santokh Singh

6.26 करोड़ के प्रोजैक्ट के अंतर्गत रेलवे स्टेशन को मिलेगी सांस्कृतिक विरासत का नया रूप

एक्सलरेटर, फुट ओवर ब्रिज और अन्य प्रवेश द्वार से आम लोगों को होगी सुविधा

जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण का लिया फ़ैसला

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के अंतर्गत रेलवे स्टेशन जालंधर में पहला पड़ाव पूरा हो चुका है, और अगले पड़ाव के अंतर्गत रेलवे स्टेशन को नई सांस्कृतिक विरासती नुहार मिलेगी।
           
लोक सभा मैंबर चौधरी संतोख सिंह जिनके साथ डिविज़नल रेलवे मैनेजर राजेश अग्रवाल, कमिश्नर नगर निगम, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर मौजूद थे, की तरफ से धवज्ज वाटिका लोगों को समर्पित की गई। इस अवसर पर दूसरे पड़ाव अधीन रेलवे स्टेशन के सुन्दरीकरन, निर्माण और अन्य विकास कार्यों सहित आम लोगों के दाख़िले के लिए अन्य दाख़िला प्वाईंट और रेलवे स्टेशन को सांस्कृतिक विरासती रूप देने के लिए किये जाने वाले कार्यों का जायज़ा लेते हुए सांसद मैंबर चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि 2 से 3 महीनों के दौरान जालंधर रेलवे स्टेशन को नया रुप मिल जायेगा। उन्होनें बताया कि जालंधर रेलवे स्टेशन को माडल रेलवे स्टेशन बनाने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के अंतर्गत 6.26 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।
               
सांसद मैंबर ने आगे बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जालंधर रेलवे स्टेशन को अति आधुनिक तकनीकों जैसे कि एक्सलरेटर, फुट ओवर ब्रिज आदि से लैस करने का फ़ैसला किया गया है। उन्होनें कहा कि जिस तरह सुल्तानपुर लोधी के रेलवे स्टेशन को विकसित किया गया है, उसी तरह इस रेलवे स्टेशन को विरासती रूप देने के लिए विकसित किया जा रहा है।
           
उन्होनें बताया कि इस जालंधर रेलवे स्टेशन की तर्ज़ पर ही जालंधर कैंट के रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण किया जायेगा। स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के अंतर्गत रेलवे स्टेशन के विकास को एक अभियान की तरह चलाने के लिए उतरी रेलवे की प्रशंसा करते हुए सांसद मैंबर ने कहा कि उनकी तरफ से धवज्ज वाटिका को बहुत तेज़ी के साथ दो महीनों में पूरा किया गया है। उन्होनें बाकी रहते विकास कार्यों को भी जल्द पूरा करने के लिए कहा, जिससे लोगों को निश्चित समय में सुविधाएं समर्पित की जा सके।
               
इस अवसर पर सांसद मैंबर ने रेलवे सबंधित अन्य प्रोजैक्टों का भी जायज़ा लिया गया। डी.आर.एम. राजेश अग्रवाल ने विश्वास दिलाया कि रेलवे स्टेशन के प्रोजैक्ट को निर्धारित समय में पूरा कर लिया जायेगा। इस अवसर पर अन्यों के इलावा कमिश्नर नगर निगम करनेश शर्मा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल और सिविल और रेलवे प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

First stop of railway station Jalandhar under Smart City completed: M.P Chaudhary Santokh Singh

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी