हरियाणाः शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा पानीपत में 11.22 करोड़ की लागत से बनाए गए इंस्टीटयूट ऑफ होटल मैनेजमेंट उदघाटन किया

Haryana: Education and Tourism Minister Ram Bilas Sharma inaugurated the Institute of Hotel Management at Panipat at a cost of Rs 11.22 crore. share via Whatsapp

Haryana: Education and Tourism Minister Ram Bilas Sharma inaugurated the Institute of Hotel Management at Panipat at a cost of Rs 11.22 crore.


चंडीगढ़ः
  हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने बुधवार को पानीपत में 11.22 करोड़ की लागत से बनाए गए इंस्टीटयूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (आईएचएम) पानीपत के नए भवन का उदघाटन किया। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन, पर्यटन विभाग के महानिदेशक विकास यादव, विधायक रोहिता रेवड़ी, उपायुक्त सुमेधा कटारिया, भाजपा के जिला प्रधान प्रमोद विज, प्राचार्य अतुल शुक्ला के अलावा शहर के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। प्राचार्य अतुल शुक्ला ने यहां आने पर सभी का आभार व धन्यवाद प्रकट किया। शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के बिना कोई भी समाज तरक्की नही कर सकता। होटल मैनेजमेंट एवं पर्यटन के क्षेत्र में बेरोजगारी के इस दौर में भी विश्व स्तर पर भी रोजगार की असीम सम्भावनाएं विद्यमान है और यह प्रत्येक हरियाणवी के लिए गर्व और गौरव का विषय है कि होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिए पानीपत के इस प्रशिक्षण केन्द्र में छात्रों को अन्र्तराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा पर्यटन विभाग के अन्र्तगत आईएचएम पानीपत-1 अनूठा संस्थान है। यह संस्थान नैशनल कांउसिल फॉर होटल मैंनेजमेंट एण्ड कैटरिंग टैक्नोलोजी से सम्बंध रखता है। इस नए भवन के बन जाने से छात्रों को इस क्षेत्र में आधुनिक शिक्षा सुविधापूर्वक उपलब्ध हो सकेगी। इस प्रशिक्षण केन्द्र में इस समय हॉस्पिटेलिटी एण्ड होटल एडमिनिट्रेशन कोर्स और डिप्लोमा इन फूड प्रोडक्शन के कोर्स उपलब्ध है। इन कोर्सो में क्रमश: 120 व 40 सीट उपलब्ध हैं। पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि यह भवन 2.3 एकड़ भू-भाग पर 11 करोड़ 22 लाख की लागत से बनाया गया है। इसकी दूसरी मंजिल पर 62076 वर्ग फूट में निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि वे हाल ही में विदेश का दौरा करके आए हैं। विदेशों में भारतीय नागरिकों को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है और भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकार भारत को पुन: विश्व गुरू का दर्जा दिलवाने के लिए निरन्तर प्रयास कर रही है। उन्होंने भारतीय सभ्यता व संस्कृति का जिकर करते हुए कहा कि हिसार जिले के राखीगढ़ी गांव में जो अवशेष मिले हैं वे मोहनजोदड़ो से लगभग 900 साल पुराने हैं। समारोह को पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन, पर्यटन विभाग के महानिदेशक विकास यादव, एमएल बैरागी ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री ने विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र उदेश्य चौधरी, दृष्टि महाजन, आदित्य शर्मा और आकाश को चैक देकर सम्मानित किया।  

Haryana: Education and Tourism Minister Ram Bilas Sharma inaugurated the Institute of Hotel Management at Panipat at a cost of Rs 11.22 crore.

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post