` हिमाचल दिवस पर सीएम की घोषणाः सरकार देगी बिजली-पानी फ्री, महिलाओं का बस किराया 50 प्रतिशत माफ

हिमाचल दिवस पर सीएम की घोषणाः सरकार देगी बिजली-पानी फ्री, महिलाओं का बस किराया 50 प्रतिशत माफ

CM's announcement on Himachal Day: Government will give electricity-water free, 50 percent waived for women's bus fare share via Whatsapp

CM's announcement on Himachal Day: Government will give electricity-water free, 50 percent waived for women's bus fare


प्रदेश में 125 यूनिट तक निशुल्क घरेलू बिजली की सुविधा दी जाएगी 

 

ग्रामीण क्षेत्रो में पानी का बिल माफ होगा


हिमाचल न्यूज डेस्कः हिमाचल दिवस पर चंबा में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने  बड़ी घोषणाएं की हैं। उन्होने घोषणा करते हुए कहा कि हिमाचल में महिलाओं से बस किराया 50 प्रतिशत लिया जाएगा। प्रदेश में 125 यूनिट तक निशुल्क घरेलू बिजली की सुविधा दी जाएगी। इससे पहले 60 यूनिट तक निशुल्क घरेलू बिजली की सुविधा दी जा रही थी। ग्रामीण क्षेत्रो में पानी का बिल माफ होगा। सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में पानी के बिलों से जलशक्ति विभाग को 30 करोड़ की आय होती है।

 

इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस और गृह रक्षा के जवानों की टुकड़ियों की ओर से प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी ली। एनसीसी, एनएसएस पुलिस बैंड समेत 12 टुकड़ियों ने परेड में हिस्सा लिया।  मुख्यमंत्री ने इस दौरान मार्च पास्ट में भाग लेने वाली टुकड़ी के टीम लीडरों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ स्पीकर विपिन परमार और वन मंत्री राकेश पठानिया भी समारोह में विशेष रूप से मौजूद रहे।

इनको मिले सिविल सेवा, प्रेरणा स्रोत और हिमाचल गौरव पुरस्कार

हिमाचल दिवस समारोह में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं जिला प्रशासन किन्नौर को सिविल सेवा अवार्ड दिया गया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक के माध्यम से जिला कुल्लू और किन्नौर के उपायुक्तों को भी सिविल सेवा पुरस्कार दिए गए। प्रेरणा स्रोत सम्मान जोगिंद्रनगर के टेकचंद भंडारी, किन्नौर के कल्पा के श्याम सरण नेगी, धर्मशाला की स्वयंसेवी संस्था क्रांति के अध्यक्ष धीरज महाजन और हारमनी ऑफ द पाइन्स हिमाचल प्रदेश पुलिस बैंड को डीजीपी के माध्यम से दिए गए।

हिमाचल गौरव पुरस्कार जिला सिरमौर के देवठी मझगांव के पद्मश्री विद्यानंद सरैक, चंबा की ललिता वकील, मरणोपरांत बाबा इकबाल सिंह को बडू् साहिब के डॉ. देवेंद्र सिंह के माध्यम से दिया गया। इनके अलावा हिमाचल गौरव पुरस्कार डॉ. प्रत्यूष गुलेरी, डॉ. गौतम व्यथित और विजय राज उपाध्याय को दिए गए।

 

 

CM's announcement on Himachal Day: Government will give electricity-water free, 50 percent waived for women's bus fare

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post