` 27 फरवरी से शुरू होगा देश का पहला वर्चुअल "TOY FAIR", पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
Latest News


27 फरवरी से शुरू होगा देश का पहला वर्चुअल "TOY FAIR", पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

The country's first virtual "TOY FAIR" will start from 27 February, PM Modi will inaugurate share via Whatsapp

The country's first virtual "TOY FAIR" will start from 27 February, PM Modi will inaugurate

न्यूज डेस्क, नई दिल्लीः
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को सुबह 10 बजे दि इंडिया टॉय फेयर 2021 का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गुरुवार को दी। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फेयर का उद्घाटन करेंगे।

बता दें कि यह वर्चुअल मेला 27 फरवरी से शुरू होकर दो मार्च तक यानी चार दिन चलेगा। इसका उद्देश्य 'आत्मनिर्भर भारत' और 'वोकल फॉर लोकल' अभियान को बढ़ावा देना है। यह मेला स्वदेशी उत्पादों को प्रोत्साहन देने के लिए आयोजित किया जा रहा है आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, यह ऐसा पहला डिजिटल मंच है जहां देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 1,000 से अधिक प्रदर्शक विभिन्न खिलौने प्रदर्शित करेंगे। इस दौरान वह हितधारकों के साथ वेबिनार, पैनल चर्चा व अन्य गतिविधियों में भाग लेंगे।
फेयर के लिए अब तक 10 लाख से अधिक पंजीकरण
यह मेला भारतीय खिलौना उद्योग को वैश्विक मंच देने के लिए आयोजित किया जा रहा है। ताकि देश के खिलौना निर्माता दुनिया की जरूरतों को समझें और खुद का अलग स्थान बना सकें। प्रेस सूचना ब्यूरो ने जानकारी दी है कि इस टॉय फेयर के लिए 10 लाख से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं।
खिलौना मेले में दिखेंगे राजस्थान के पारंपरिक खिलौने
राजस्थान का उद्योग विभाग इस मेले में पारंपरिक खिलौनों के साथ राज्य के बढ़ते खिलौना उद्योग को प्रदर्शित करेगा। यहां राज्य में नए उद्योगों को निवेश प्रोत्साहन नीति 2019 के साथ अलवर के खुशखेड़ा में खेल साजो-सामान व खिलौना जोन की स्थापना के बारे में जानकारी दी जाएगी। अलवर स्थित जोन उद्योग विकास विभाग रीको ने विकसित किया है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने के कारण यहां लगने वाली इकाइयों को सहूलियत होती है। इसकी परिकल्पना कोरोना से पहले की गई थी। लेकिन लॉकडाउन व अन्य परिस्थितियों के बावजूद 21 खिलौना निर्माताओं ने यहां निवेश किया है।

The country's first virtual "TOY FAIR" will start from 27 February, PM Modi will inaugurate

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी