` पंजाब पुलिस द्वारा अंतर-राज्यीय फार्मा ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश
Latest News


पंजाब पुलिस द्वारा अंतर-राज्यीय फार्मा ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश

Inter-State Pharma Drug Cartel busted by Punjab Police share via Whatsapp

Inter-State Pharma Drug Cartel busted by Punjab Police

PUNJAB POLICE BUST INTER-STATE PHARMA DRUG CARTEL; TWO JAIL INMATES AMONG FOUR HELD WITH 5.31L PHARMA OPIOIDS


दो जेल कैदियों समेत चार व्यक्ति 5.31 लाख फार्मा ओपीओयड्ज़ के साथ गिरफ्तार


पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध  


पुलिस ने जेल के कैदियों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर फार्मा ओपीओय्ड स्पलायर को भी किया गिरफ़्तार: डीआईजी गुरप्रीत भुल्लर  


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़/फ़तेहगढ़ साहिब: मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के हिस्से के तौर पर फ़तेहगढ़ साहिब पुलिस ने जेल से चल रहे अंतर-राज्यीय फार्मास्यूटीकल ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश करते हुए दो जेल कैदियों और एक सप्लायर समेत चार व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया और उनके कब्ज़े से 5.31 लाख फार्मा ओपीओयड्ज़ बरामद किए हैं।  

गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान सन्नी कुमार निवासी लुधियाना और रणजीत सिंह उर्फ रिंकू निवासी लुधियाना के रूप में हुई है, जबकि ईशान गुप्ता और रवि कुमार को केंद्रीय जेल लुधियाना से प्रोडक्शन वॉरंट पर लाया गया था।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस डीआईजी रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि फ़तेहगढ़ पुलिस ने 23 जनवरी 2023 को विशेष नाकाबंदी के दौरान सन्नी कुमार को काबू करके उसके कब्ज़े से 19,590 नशीलियें गोलियाँ बरामद की थीं।  

एसएसपी फ़तेहगढ़ साहिब डॉ. रवजोत गरेवाल ने बताया कि पूछताछ के दौरान मुलजि़म ने खुलासा किया कि वह ईशान गुप्ता और रवि कुमार के निर्देशों पर ग्राहकों को नशीली गोलियाँ सप्लाई करता था, जोकि केंद्रीय जेल लुधियाना से मोबाइल फ़ोन के द्वारा उससे संपर्क करते थे। इस सम्बन्धी लुधियाना में एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने आगे कहा कि मुलजि़म द्वारा किए गए खुलासे के उपरांत पुलिस ने दोनों मुलजि़मों को प्रोडक्शन वॉरंट पर लाया गया। पुलिस ने उनके पास से एक सैमसंग गुरू मोबाइल फ़ोन भी बरामद किया, जिसका प्रयोग वह जेल में कर रहे थे।  

डीआईजी ने बताया कि दोनों मुलजि़मों ने खुलासा किया है कि उन्होंने रणजीत रिंकू के द्वारा सन्नी को फार्मा ड्रग सप्लाई करवाई थी और पुलिस द्वारा शनिवार को उसे भी गिरफ़्तार कर लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि मुलजि़म रणजीत रिंकू द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस टीमों ने लुधियाना में उसके द्वारा बताए गए स्थानों से लोमोटिल की 3.60 लाख गोलियाँ और ट्रामाडोल की 1.51 लाख गोलियाँ बरामद कीं।  

एसएसपी फ़तेहगढ़ साहिब ने बताया कि उन्होंने मुलजि़म रणजीत रिंकू का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया है और मुख्य सप्लायर का पता लगाने के लिए और पूछताछ की जा रही है। इस मामले में और बरामदगी होने की उम्मीद है।  

जि़क्रयोग्य है कि इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 15 तारीख़ 23.1.2023 को थाना गोबिन्दगढ़, फ़तेहगढ़ साहिब में एन.डी.पी.एस एक्ट की धारा 22सी और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया। बताने योग्य है कि फ़तेहगढ़ साहिब पुलिस द्वारा यह कार्यवाही पंजाब में फार्मास्यूटीकल ओपीओयड्ज़ की सप्लाई चेन और गठजोड़ को तोडऩे की कोशिश में लगातार कार्यवाहियों का हिस्सा है।

Inter-State Pharma Drug Cartel busted by Punjab Police

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी