` Byju’s Layoffs: अब कर्नाटक में छंटनी की तैयारी, कर्मियों से जबरन मांगा जा रहा इस्तीफा
Latest News


Byju’s Layoffs: अब कर्नाटक में छंटनी की तैयारी, कर्मियों से जबरन मांगा जा रहा इस्तीफा

Byju's Layoffs: Now preparations for layoffs in Karnataka, resignations are being forcibly sought from the workers share via Whatsapp

Byju's Layoffs: Now preparations for layoffs in Karnataka, resignations are being forcibly sought from the workers

बिजनेस डेस्क: एडटेक कंपनी बायजू केरल के तिरुवनंतपुरम में बड़े पैमाने पर छंटनी की खबर के कारण बीते कई दिनों से चर्चा में है। अब कंपनी पर गृह राज्य कर्नाटक में भी छंटनी के आरोप लग रहे हैं। कर्नाटक राज्य आईटी/आईटीईएस कर्मचारी संघ (केआईटीयू) ने कहा है कि बायजू अपने बेंगलुरु मुख्यालय में कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है।  सूत्रों के अनुसार, कर्मचारियों को तुरंत इस्तीफा देने या बर्खास्तगी का सामना करने के लिए कहा जा रहा है, जो जाहिर तौर उनके करियर की संभावनाओं को प्रभावित करेगा।

केआईटीयू के सचिव सूरज निधियंगा ने मीडिया को बताया कि बायजू के कर्मचारी इस्तीफा नहीं देना चाहते हैं लेकिन उन्हें मजबूर किया जा रहा है। कंपनी का एचआर विभाग कर्मचारियों से जबरदस्ती इस्तीफा लेने में जुटा हुआ है। 

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी की ओर से छंटनी के संबंध में कोई लिखित सूचना नहीं है। सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पिछले एक सप्ताह से मानव संसाधन विभाग कर्मचारियों को बुलाकर स्वेच्छा से इस्तीफा देने को कह रहा है। तिरुवनंतपुरम कार्यालय में बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद जब मीडिया का ध्यान आकर्षित हुआ और बर्खास्त कर्मचारियों ने केरल के श्रम मंत्री शिवंकुट्टी से मुलाकात की तो बायजू की प्रबंधन टीम ने कुछ कर्मचारियों को स्थानांतरण करने का विकल्प दिया है।

Byju's Layoffs: Now preparations for layoffs in Karnataka, resignations are being forcibly sought from the workers

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी