` Electricity Subsidy: केजरीवाल ने किया बडा ऐलान, अब आवेदन किए बिना नहीं मिलेगी बिजली सब्सिडी...
Latest News


Electricity Subsidy: केजरीवाल ने किया बडा ऐलान, अब आवेदन किए बिना नहीं मिलेगी बिजली सब्सिडी...

Electricity Subsidy: Kejriwal made a big announcement, now electricity subsidy will not be available without applying share via Whatsapp

Electricity Subsidy: Kejriwal made a big announcement, now electricity subsidy will not be available without applying


न्यूज डेस्क, नई दिल्लीः आप सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली में अब उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग फ्री बिजली नहीं लेना चाहते हैं। अब दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे। आज से आवेदन करना शुरू कर सकते हैं। सीएम ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने ईमानदार सरकार बनाई है। पहले बिजली बहुत जाती थी, हमने काफी इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक किया। अब 24 घंटे बिजली आती है, दिल्ली में बिजली फ्री हो गई। हमने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया। सरकारी पैसा बचाया और दिल्ली के लोगों को सुविधाएं दी।

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कुल 58 लाख डोमेस्टिक कंज्यूमर हैं, जिसमें 47 लाख उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलती है। 30 लाख लोगों के बिजली के बिल जीरो आते हैं। 16 से 17 लाख लोगों के आधे बिल आते हैं। 200 से 400 यूनिट तक आधा रेट है। कुछ लोगों की डिमांड थी कि हम बिजली का बिल दे सकते हैं, तो सब्सिडी क्यों दी जा रही है। जिसके बाद सरकार ने फैसला किया कि उन्हें ही सब्सिडी मिलेगी, जो आवेदन करेगा। एक अक्टूबर से जो मांगेगे, उन्हें ही फ्री बिजली मिलेगी। बिजली सब्सिडी के लिए लोग आवेदन कर सकते हैं। तब एक अक्टूबर के बाद भी सब्सिडी जारी होगी।

उन्होंने कहा कि एक नंबर 70113111111 जारी कर रहे हैं। जिस पर मिसकॉल करने पर एक लिंक आएगा। उस लिंक पर क्लिक करने पर फॉर्म आएगा। इसमें जानकारी भर आवेदन कर सकते हैं। फिजिकली फॉर्म देने या मोबाइल पर रजिस्टर्ड करने के तीन दिनों में मैसेज आ जाएगा। केजरीवाल ने बताया कि आज से ये सुविधा शुरू हो गई है। 31 अक्टूबर तक जितने लोग आवेदन कर देंगे, उन्हें एक अक्टूबर से लाभ मिलेगा। यदि कोई नवंबर और दिसंबर में आवेदन करेगा, तो उसी महीने से सब्सिडी मिलेगी। वरना, पिछले महीने का बिल देना पड़ेगा। इस बात को जनता तक पहुंचाने के लिए घर-घर तक कैंपेन शुरू करेंगे। साल में एक बार उपभोक्ताओं को सब्सिडी मांगने और हटाने का मौका मिलेगा। तीन हजार करोड़ रुपये के करीब सब्सिडी में पैसा खर्च होता है।

Electricity Subsidy: Kejriwal made a big announcement, now electricity subsidy will not be available without applying

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी