` Lovely Professional University में हंगामा: हॉस्टल में छात्र ने की आत्महत्या, भड़के छात्रों ने किया प्रदर्शन

Lovely Professional University में हंगामा: हॉस्टल में छात्र ने की आत्महत्या, भड़के छात्रों ने किया प्रदर्शन

Ruckus in Lovely Professional University: Student commits suicide in hostel, furious students protest share via Whatsapp

Ruckus in Lovely Professional University: Student commits suicide in hostel, furious students protest

 

न्यूज डेस्क, जालंधर (पंजाब): जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में एक छात्र के आत्महत्या करने के बाद मंगलवार रात जमकर हंगामा हुआ और रात एक बजे के करीब छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। कपूरथला पुलिस ने हलका बल प्रयोग कर स्थिति को काबू पाया। खुद कपूरथला के एसएसपी नवनीत बैंस रात भर यूनिवर्सिटी में डटे रहे। एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं।

एलपीयू में बी. डिजाइन प्रथम वर्ष के छात्र इजिन पुत्र दलीप कुमार ने खुदकुशी कर ली और उसने मौत को गले लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा। मंगलवार की रात छात्र का कमरा नहीं खुल रहा था। इसके बाद प्रबंधन ने मौके पर पहुंचकर देखा तो छात्र मृत हालत में मिला। इसकी सूचना जैसे ही होस्टल में अन्य विद्यार्थियों को मिली तो उन्होंने हॉस्टल के बाहर आकर हंगामा करना शुरू कर दिया। उनको काबू करने के लिए प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी।

पुलिस ने शव को कमरे से निकाल कर कमरा सील कर दिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाला छात्र दक्षिण भारत का रहने वाला था। पुलिस ने यूनिवर्सिटी में हंगामा कर रहे छात्रों को तीतर-बितर करने के लिए देर रात लाठियां भी भांजी। पुलिस पहले काफी देर मनाती रही लेकिन जब छात्र ज्यादा ही हंगामा करने पर उतर आए तो उन्हें हटाने के लिए पुलिस वे हल्का बल प्रयोग किया। इसमें कुछ छात्रों को चोटें भी आई हैं।

इस घटना के बाद नाराज छात्रों ने हॉस्टल से निकलकर रात भर हंगामा मचाया। उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों का आरोप है कि जिस स्टूडेंट की मौत हुई है, वह बच सकता था लेकिन यूनिवर्सिटी में एंबुलेंस ही देर से पहुंची। साथ ही छात्र यह भी मांग कर रहे थे कि मृतक के कमरे से जो सुसाइड नोट मिला है, उसे सार्वजनिक किया जाए। स्टूडेंट्स वी वांट जस्टिस के नारे लगा रहे थे। एसएसपी नवनीत सिंह बैंस का कहना है कि स्थिति काबू में है और छात्र ने खुदकुशी निजी कारण से की है। पुलिस की तरफ से बारीकी से जांच की जा रही है।

क्या बोले अधिकारी

फगवाड़ा के डीएसपी जसप्रीत सिंह ने कहा कि कपूरथला पुलिस का कहना है कि हमें 20 सितंबर की शाम करीब साढ़े पांच बजे सूचना मिली कि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में बी डिजाइन के प्रथम वर्ष के छात्र ने आत्महत्या कर ली। हम मौके पर पहुंचे और एक सुसाइड नोट बरामद किया। जिसमें व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया गया था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। आगे की जांच जारी है।

Ruckus in Lovely Professional University: Student commits suicide in hostel, furious students protest

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post