` Rinku Murder Case: दिल्‍ली पुलिस की Crime Branch को सौंपा गया केस, जानें अपडेट...

Rinku Murder Case: दिल्‍ली पुलिस की Crime Branch को सौंपा गया केस, जानें अपडेट...

Rinku Murder Case: Case assigned to Crime Branch of Delhi Police, BJP Yuva Morcha share via Whatsapp

Rinku Murder Case: Case assigned to Crime Branch of Delhi Police, BJP Yuva Morcha

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली:
दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में गुरुवार की रात को 25 वर्षीय भाजपा युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) के कार्यकर्ता रिंकू की हत्या के मामले की जांच दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। बता दें कि 11 फरवरी की रात जन्‍मदिन की पार्टी में दो पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि  25 साल के रिंकू की हत्या कर दी गई। हत्‍या के इस मामले में पुलिस ने पांचवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।
हालांकि, शर्मा के भाई मन्नू ने आरोप लगाया कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने के अभियान में सक्रिय रहने के चलते रिंकू की हत्या की गई। इस बीच, हत्याकांड को लेकर पुलिस ने किसी भी सांप्रदायिक एंगल से इनकार किया है। साथ ही कहा कि जन्मदिन की पार्टी में किसी कारोबारी रंजिश के चलते झगड़ा हुआ था। पुलिस के मुताबिक, पांचवें आरोपी की पहचान ताजुद्दीन (29) के रूप में हुई है जोकि पहले होम गार्ड के तौर पर कार्य करता था। इससे पहले पुलिस ने गुरुवार को चार अन्य आरोपियों जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम को गिरफ्तार किया था।
पुलिस ने कहा कि घटना की सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि आरोपी पीड़ित के घर की तरफ लाठियां लेकर जा रहे हैं। रिंकू शर्मा लैब टेक्निशियन के तौर पर कार्यरत था। घटना के बाद से ही इलाके में किसी भी अप्रिय घटना से बचाव के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि 10 फरवरी को एक इलाके के कुछ युवक जन्मदिन की पार्टी मनाने एक रेस्त्रां में एकत्र हुए थे। उन्होंने कहा कि पार्टी के दौरान एक रेस्त्रां को बंद किए जाने को लेकर झगड़ा हुआ। यह एक पुरानी कारोबारी मसला था। झगड़ा होने के बाद सभी अपने घरों को लौट गए।
पुलिस ने सांप्रदायिक एंगल को किया खारिज
बिस्वाल ने कहा कि बाद में कुछ युवक रिंकू शर्मा के घर पहुंचे और उन्हें चाकू मारकर घायल कर दिया। रिंकू को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। सांप्रदायिक कोण के आरोपों को खारिज करते हुए बिस्वाल ने कहा कि अब तक की जांच में जन्मदिन की पार्टी में झगड़े के बाद यह घटना होने की बात सामने आई है। रिंकू शर्मा की बुधवार को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस बीच, भाजपा की दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को रिंकू शर्मा के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। इसके साथ ही भाजपा नेता ने पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार से एक करोड़ रुपये की सहायता दिये जाने की मांग की।

Rinku Murder Case: Case assigned to Crime Branch of Delhi Police, BJP Yuva Morcha

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post