` कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने खेती संशोधन बिल के पास होने के बाद उनके सहित पारिवारिक सदस्यों को ई.डी. और आयकर के नोटिस भेजने के समय पर उठाए सवाल
Latest News


कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने खेती संशोधन बिल के पास होने के बाद उनके सहित पारिवारिक सदस्यों को ई.डी. और आयकर के नोटिस भेजने के समय पर उठाए सवाल

CAPT AMARINDER QUESTIONS TIMING OF ED / IT NOTICES RECEIVED BY HIM AND HIS FAMILY SINCE PASSAGE OF AMENDMENT BILLS share via Whatsapp

CAPT AMARINDER QUESTIONS TIMING OF ED / IT NOTICES RECEIVED BY HIM AND HIS FAMILY SINCE PASSAGE OF AMENDMENT BILLS



इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्ली:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज राज्य द्वारा केंद्रीय खेती कानूनों के घातक प्रभाव को बेअसर करने के लिए संशोधन बिल पास करने के बाद इनफोर्समेंट डायरैक्टोरेट (ई.डी.) और इनकम टैक्स विभाग की तरफ से उनके सहित पारिवारिक सदस्यों को जारी किये गए अलग-अलग नोटिसों के समय पर सवाल उठाए हैं।

जंतर-मंतर पर अपने धरने के बाद पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पुत्र रणइन्दर को ई.डी. के नोटिस के अलावा उनको (कैप्टन अमरिन्दर सिंह) और उनकी पत्नी परनीत कौर को आयकर विभाग से नोटिस प्राप्त हुए हैं। उन्होंने खुलासा किया कि यहाँ तक कि उनकी दो पोतियाँ, जिनमें से एक लॉ की छात्रा है और दूसरी अपनी सगाई की तैयारी कर रही है, के साथ-साथ बाली उम्र के पोते को भी नहीं बक्शा और इनको भी नोटिस प्राप्त हुए हैं।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि मुझे नहीं पता कि इन पर क्या कहना है सिवाए इसके कि इन नोटिसों का समय संदिग्ध है क्योंकि उनकी सरकार की तरफ से विधानसभा में खेती संशोधन बिल पास करवाने के किए गए प्रयासों के बाद केंद्रीय एजेंसियों ने यह नोटिस जारी किये हैं।

प्रदर्शनकारी किसानों के खि़लाफ़ ‘शहरी नक्सलवादी’ के लगाए गए दोषों को ख़ारिज करते हुए मुख्यमंत्री ने उनकी सरकार पर किसानों को प्रदर्शन के लिए उकसाने के दोष भी रद्द किये हैं। उन्होंने किसान प्रदर्शनों को केंद्र सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों की प्रतिक्रिया बताते हुए कहा कि केंद्र ने किसानों की रोज़ी-रोटी पर लात मारी है। उन्होंने कहा कि ये समस्याएं केंद्र सरकार ने खड़ी की हैं जबकि पंजाब सिफऱ् शान्ति चाहता है जिससे हमारी किसानी और औद्योगसमेत समूचे पंजाबी और प्रफुल्लित हों।

किसानों को आज़ाद करने के लिए केंद्रीय खेती कानून लाने बारे भाजपा के दावे का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वास्तव में आज़ादी के उलट किसानों को कार्पोरेटों के चंगुल में फसाया जा रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह सिफऱ् पंजाब के किसानों के साथ ही नहीं बल्कि हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे अन्य राज्यों के किसानों के साथ भी घोर अन्याय है।

आम आदमी पार्टी के धरने में शामिल न होने बारे पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने इसके दोगलेपन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि इस पार्टी के विधायक प्रस्ताव की कॉपी और संशोधन बिल राज्यपाल को सौंपने के लिए उनके साथ क्यों गए थे जिनके हक में उन्होंने विधानसभा में वोट डाला था।

CAPT AMARINDER QUESTIONS TIMING OF ED / IT NOTICES RECEIVED BY HIM AND HIS FAMILY SINCE PASSAGE OF AMENDMENT BILLS

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी