गेहूँ घोटाला: पंजाब राज्य खाद्य आयोग ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग से 15 दिनों के भीतर विस्तृत रिपोर्ट माँगी

WHEAT SCAM: PUNJAB STATE FOOD COMMISSION SEEKS DETAILED REPORT FROM FOOD AND CIVIL SUPPLIES DEPT WITHIN A FORTNIGHT share via Whatsapp

WHEAT SCAM: PUNJAB STATE FOOD COMMISSION SEEKS DETAILED REPORT FROM FOOD AND CIVIL SUPPLIES DEPT WITHIN A FORTNIGHT

 

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: पंजाब राज्य खाद्य आयोग द्वारा गेहूँ घोटाले में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग से 15 दिनों के भीतर विस्तृत रिपोर्ट की माँग की गई है।इस सम्बन्धी जानकारी साझा करते हुए पंजाब राज्य खाद्य आयोग के चेयरमैन डी.पी. रेड्डी ने बताया कि मीडिया रिपोर्टों के द्वारा आयोग के ध्यान में आया है कि खाद्य आपूर्ति विभाग का इंस्पेक्टर जसदेव सिंह जो जंडियाला गुरू (अमृतसर) गेहूँ घोटाले के मामले में मुख्य दोषी है और जिसने उस गेहूँ की एमएसपी के नाम पर करोड़ों रुपए का गबन किया, जो ना तो मंडियों में लाई गई और ना ही खऱीदी गई थी। 20 करोड़ रुपए की कीमत वाली 87,100 क्विंटल गेहूँ की खरीद के लिए फर्जी ऐंट्रियां की गईं और इसको जंडियाला गुरू के गोदामों में ले जाते हुए दिखाया गया।

 

उन्होंने आगे बताया कि कुछ समय पहले सीबीआई द्वारा गिरफ़्तार अमृतसर के व्यापारी रवीन्दर सिंह बंटी की मिलीभगत के साथ 20 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाला दोषी इंस्पेक्टर जसदेव सिंह, जिसके बारे में माना जाता है कि वह दुबई भाग गया है। श्री रेड्डी ने बताया कि पंजाब राज्य खाद्य आयोग ने इस मामले का गंभीर नोटिस लिया है और खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग को नोटिस जारी करके पंद्रह दिनों के भीतर विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है।

 आयोग ने खाद्य आपूर्ति विभाग को दोषी अधिकारियों के विरुद्ध सख़्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करने, सरकारी खजाने को हुए नुकसान की भरपाई करने और भविष्य में इस तरह के घोटालों को रोकने के लिए सही व्यवस्था (प्रशासनिक और तकनीकी) स्थापित करने की सलाह भी दी है।

WHEAT SCAM: PUNJAB STATE FOOD COMMISSION SEEKS DETAILED REPORT FROM FOOD AND CIVIL SUPPLIES DEPT WITHIN A FORTNIGHT
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post