` पंजाब के 7 बड़े सिख नेता भाजपा में शामिल हुए, सभी 117 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ सकती है BJP
Latest News


पंजाब के 7 बड़े सिख नेता भाजपा में शामिल हुए, सभी 117 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ सकती है BJP

7 big Sikh leaders of Punjab join BJP, BJP can contest all 117 seats alone share via Whatsapp

7 big Sikh leaders of Punjab join BJP, BJP can contest all 117 seats alone


नई दिल्लीः पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पंजाब के रसूखदार लोगों को पार्टी से जोड़ने पर काम शुरू हो गया है। बुधवार 16 जून को पंजाब के 7 नेता जिनमें सिख लीडर भी शामिल हैं, भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा गृह मंत्री और पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात की है और पंजाब को लेकर रणनीति तैयार की गई। वरिष्ठ सिख नेता तथा ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट हरिंदर सिंह कहलों भाजपा में शामिल हो गए।

 

पटियाला से एडवोकेट जगमोहन सिंह सैनी BJP में

इनके साथ ही पटियाला से एडवोकेट जगमोहन सिंह सैनी, मोहाली से एडवोकेट निर्मल सिंह, गुरदारपुर के रहने वाले और ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप सिंह कहलों, गुरु काशी विश्वविद्यालय के पूर्व उपकुलपति जसविंदर सिंह ढिल्लों, पटियाला से कर्नल जयबंस सिंह तथा पूर्व अकाली नेता सरदार छत्रपाल सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

 

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, अभी तक के ज्यादातर विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दर के बीच गठबंधन होता था और भाजपा को अकाली दल के सहयोगी दल के तौर पर चुनाव लड़ना पड़ता था। लेकिन इस बार किसान कानूनों की वजह से अकाली दल और भाजपा के बीच गठबंधन टूट गया है और भाजपा ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

 

भाजपा अकेले लड़ सकती है चुनाव

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और अकाली गठबंधन को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। राज्य की 117 विधानसभा सीटों में से अकाली दल को 15 और भाजपा को सिर्फ 3 सीटें ही मिल पायी थी जबकि कांग्रेस की 77 सीटों पर जीत हुई थी और दूसरे नंबर पर 20 सीटों के साथ आम आदमी पार्टी रही थी। पंजाब में इस बार के विधानसभा चुनाव में चौतरफा मुकाबला होने की संभावना है। कांग्रेस, अकाली दल, आम आदमी पार्टी तथा भारतीय जनता पार्टी ने अकेले-अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

7 big Sikh leaders of Punjab join BJP, BJP can contest all 117 seats alone

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी