` मुख्यमंत्री ने घट रही सप्लाई पर चिंता जाहिर करते हुये केंद्र सरकार को वैक्सीन भेजने और दो नये आक्सीजन प्लांट को मंजूरी देने की मांग की
Latest News


मुख्यमंत्री ने घट रही सप्लाई पर चिंता जाहिर करते हुये केंद्र सरकार को वैक्सीन भेजने और दो नये आक्सीजन प्लांट को मंजूरी देने की मांग की

PUNJAB CM URGES CENTRE TO SEND VACCINE & GIVE APPROVAL FOR TWO OXYGEN PLANTS AMID CONCERNS OVER DEPLETING SUPPLIES share via Whatsapp

PUNJAB CM URGES CENTRE TO SEND VACCINE & GIVE APPROVAL FOR TWO OXYGEN PLANTS AMID CONCERNS OVER DEPLETING SUPPLIES

 

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज वैक्सीन और आक्सीजन के घटे रहे भंडार पर चिंता जाहिर करते हुए केंद्र सरकार को वैक्सीन की सप्लाई तुरंत भेजने और राज्य में दो नये आक्सीजन प्लांट को तत्काल मंजूरी देने की अपील की है।

राज्य में मौजूद वैक्सीन संबंधी मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि स्थिति नाजुक है और सिर्फ तीन दिन का स्टाक बचा है परन्तु केंद्र सरकार ने भरोसा दिया है कि और स्टाक जल्दी ही भेजा जा रहा है।

मैडीकल शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने अमृतसर अस्पताल में आक्सीजन की सप्लाई की कमी का जिक्र किया जबकि मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा कि चाहे इंडीन आईल लिमिटेड राज्य को सप्लाई मुहैया करवा रहा है परन्तु स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने बताया कि सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में मांग-सप्लाई पर नज़दीकी से नज़र रखी जा रही है।

विनी महाजन ने आगे बताया कि इस सम्बन्ध में स्थिति की निगरानी करने और केंद्र सरकार के साथ तालमेल करने के लिए राज्य सरकार ने उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव का नेतृत्व अधीन कमेटी का गठन किया है।

स्वास्थ्य विभाग के सचिव हुसन लाल ने बताया कि कोरोना की पिछली लहर आने से तीन प्लांट कार्यशील हो चुके हैं और अमृतसर और पटियाला के मैडीकल कालेजों में दो प्लांट के लिए केंद्र की मंजूरी का इन्तजार किया जा रहा है। चाहे इस समय पर आक्सीजन की कमी है परन्तु जरूरत की पूर्ति करने के लिए एक जिले से दूसरे जिले को सप्लाई की जा रही है।

मीटिंग के दौरान यह भी जानकारी दी गई कि टीकाकरण का पुलिस विभाग पर साकारात्मक प्रभाव लगता है और पिछले 24 घंटों में कोविड से बचाव का टीका लगवाने वाला एक पुलिस जवान पाॅजिटिव आया है और टीकाकरण वालों में कुल सिर्फ 397 पाॅजिटिव केस हैं।

मुख्यमंत्री ने समूह विभागों को निर्देश दिए कि योग्य व्यक्तियों का अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए हर संभव यत्न किये जाएँ। उन्होंने बड़े उद्योगों को अपने -अपने मुलाजिमों के टीकाकरण के लिए जिम्मा उठाने के लिए कहा।

PUNJAB CM URGES CENTRE TO SEND VACCINE & GIVE APPROVAL FOR TWO OXYGEN PLANTS AMID CONCERNS OVER DEPLETING SUPPLIES

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी