` मुजफ्फरपुर बालिका गृह केस: बिहार के राज्यपाल के आदेश पर 6 जिलों के सहायक निदेशक अफसरों पर गिरी गाज,सभी को सस्पेंड

मुजफ्फरपुर बालिका गृह केस: बिहार के राज्यपाल के आदेश पर 6 जिलों के सहायक निदेशक अफसरों पर गिरी गाज,सभी को सस्पेंड

UP: The Shalimar Heckrey robbery case disclosed share via Whatsapp

UP: The Shalimar Heckrey robbery case disclosed

बिहार डेस्कः
मुजफ्फरपुर बालिका गृह केस मामले में टीआईएसएस सामाजिक लेखा रिपोर्ट पर देरी से कार्रवाई करने के चलते सामाजिक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक देवेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स को आधार मानते हुए मुजफ्फरपुर बालिका गृह केस में आरोपियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के बाद अब प्रशासन सख्त होता दिखाई दे रहा है। अब इस मामले में राज्य के 6 जिलों के अधिकारियों पर गाज गिरने की खबर है। यहां राज्यपाल के आदेश पर भोजपुर, भागलपुर, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, अररिया और मधुबनी में बाल कल्याण संरक्षण इकाई के सहायक निदेशकों को सस्पेंड किए जाने की खबर भी आ रही है। 
बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 40 बच्चियों से रेप मामले को लेकर कांग्रेस और राजद सहित तमाम विपक्षी पार्टियों ने केंद्र की एनडीए सरकार को घेरने, दबाव बनाने के लिए कल जंतर मंतर पर एकजुटता दिखाई थी। इस कांड के खिलाफ जंतर-मंतर पर राजद के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की थी, वहीं तमाम विपक्ष ने केंद्र व बिहार सरकार पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाया व जमकर प्रहार किया। इस प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजद नेता तेजस्वी यादव व मीसा भारती, माकपा नेता सीताराम येचुरी, भाकपा के डी राजा और अतुल कुमार अंजान, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव तथा तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी जैसे प्रमुख नेता शामिल हुए। सभी नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि दोषियों को तुरंत सजा नहीं दी गई तो जनता उनकी सरकार को उखाड़ फेंकेगी।
राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश कुमार यदि सचमुच इस घटना से शर्मिंदा हैं तो उन्हें दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी होगी। भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, एक तरफ भाजपा-आएसएस है तो दूसरी तरफ पूरा देश। देश में अजीब माहौल बन गया है। महिलाओं, मजदूरों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों व कमजोरों पर आक्रमण हो रहे हैं। हम पूरे देश की महिलाओं के सम्मान के लिए आए हैं। इनके सम्मान के लिए हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे। लोगों को धमकाया दबाया जा रहा है। सभी ने एक सुर में दोषियों को फांसी की सजा की मांग की। उन्होंने पीड़ित बच्चियों के साथ खड़े होने का संदेश देने के लिए मोमबत्ती जलाकर एक मिनट का मौन रखा। इस मौके पर इंनेलोद के दुष्यंत चौटाला, आप के संजय सिंह और हिंदुस्तान अवाम पार्टी के जीतनराम मांझी भी मौजूद थे।

UP: The Shalimar Heckrey robbery case disclosed

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post