` यू.डी.आई.डी. और सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के कार्ड बनाने के लिए सांझा प्रयास किया जायेः डिप्टी कमिश्नर

यू.डी.आई.डी. और सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के कार्ड बनाने के लिए सांझा प्रयास किया जायेः डिप्टी कमिश्नर

UDID And a concerted effort should be made to make health insurance scheme cards: Deputy Commissioner share via Whatsapp

UDID And a concerted effort should be made to make health insurance scheme cards: Deputy Commissioner

कहा, स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना निभा रही है अहम भूमिका


बैठक दौरान आधिकारियों को गंभीरता से यू.डी.आई.डी. और हैल्थ कार्ड बनाने के दिए आदेश

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने अलग -अलग विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि यू.डी.आई.डी. और सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के कार्ड बनाने के लिए सयुंक्त प्रयास किये जाये, जिससे कोई भी योग्य व्यक्ति इन योजना से वंचित न रह सके। वह आज अलग -अलग विभागों की बैठक दौरान संबोधन कर रहे थे।
        
थोरी ने कहा कि यू.डी.आई.डी. कार्ड बनाने के लिए ज़िले के अलग -अलग स्थानों पर कैंप लगाए जा रहे है, इसके लिए लाभार्थी इन कैंपों का फ़ायदा ज़रूर लें। उन्होनें कहा कि 18 मार्च को नकोदर, 19 मार्च को महितपुर, 25 मार्च को जमशेर, 26 मार्च को करतारपुर और 1 अप्रैल 2021 को लोहियाँ ख़ास में मेगा कैंप लगाए जा रहे है।
            
उन्होनें आगे बताया कि डाक्टरों का पैनल जिसमें मैडीकल और आँखों के विशेषज्ञ विशेष ज़रूरतों वाले व्यक्तियों के यू.डी.आई.डी. कार्ड के लिए शारीरिक जांच के लिए सिविल अस्पताल जालंधर में 16 मार्च, 23 मार्च और 30 मार्च को उपलब्ध रहेंगे। उन्होनें कहा कि कोई भी व्यक्ति यू.डी.आई.डी. कार्ड के लिए इनरोलमैंट के लिए शारीरिक जांच के लिए इन तारीखों को सिविल अस्पताल आ सकते है।
           
डिप्टी कमिश्नर ने आयुष्मान सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना का जायज़ा लेते हुए कहा कि यह योजना स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है, इसके लिए अधिक से अधिक लाभपातरियों के कार्ड बनाने को यकीनी बनाऐ जाएँ ,जिससे कोई भी योग्य लाभपातरी इस योजना से वंचित न रह सके। उन्होनें सरपंचों और कौंसलरों को भी अपील की कि इस योजना को हर लाभार्थी तक पहुँचाने के लिए अधिक से अधिक जागरूकता फैलाई जाये।
           
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि एन.एफ.एस.ए राशन कार्ड धारक, निर्माण श्रमिक, एस.ई.सी.सी. लाभार्थी, छोटे व्यापारी, येलो कार्ड होल्डर पत्रकार, जे -फार्म होल्डर किसान इस योजना अधीन योग्य है और लाभार्थी अपनी योग्यता sha.punjab.gov.in पर चैक कर सकते हैं। जबकि समूह पी.एम.जे.ए.परिवार (नीले कार्ड धारक परिवार) bis.pmjay.gov.in पर अपनी योग्यता चैक कर सकते हैं।

उन्होनें बैठक दौरान जहाँ अलग -अलग विकास कामों का जायज़ा लिया वहीं कोविड टीकाकरण का जायज़ा लेते हुए कहा कि इस बारे में अधिक से अधिक जागरूकता फैलाई जाये। उन्होनें ज़िला निवासियों को भी कोविड वैक्सीन के लिए आगे आने का न्योता दिया।
            
इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) विशेष सारंगल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) श्री जसबीर सिंह, एस.डी.एम. श्री राहुल सिंधु, डा.संजीव शर्मा, डा.जै इन्द्र सिंह, श्री गौतम जैन के इलावा अलग -अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

UDID And a concerted effort should be made to make health insurance scheme cards: Deputy Commissioner

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post