` लोगों के लिए मानक नागरिक केंद्रित सेवाएं सुनिश्चित करना पंजाब सरकार का मुख्य सरोकार: हरभजन सिंह

लोगों के लिए मानक नागरिक केंद्रित सेवाएं सुनिश्चित करना पंजाब सरकार का मुख्य सरोकार: हरभजन सिंह

Punjab Government’s core concern area is to ensure quality citizen centric services: Harbhajan Singh share via Whatsapp

Punjab Government’s core concern area is to ensure quality citizen centric services: Harbhajan Singh

 

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: पंजाब के लोक निर्माण और बिजली एवं ऊर्जा मंत्री स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने कहा कि पंजाब सरकार का विशेष ध्यान हरेक व्यक्ति के लिए मानक नागरिक केंद्रित सेवाएं सुनिश्चित बनाने की ओर है।

पंजाब सडक़ एवं पुल विकास बोर्ड (पी.आर.बी.डी.बी.), मोहाली के अधिकारी की पीठ थपथपाते हुए श्री हरभजन सिंह ने अधिकारी और अन्य स्टाफ को अपनी ड्यूटी पारदर्शी ढंग से निभाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि हमारा विशेष ध्यान अपने कार्यों में नागरिक केंद्रित दृष्टिकोण को अपनाना है।

चीफ़ इंजीनियर-कम-संयुक्त सचिव, पी.आर.बी.डी.बी. श्री टी.आर. कटनौरिया और पी.आर.बी.डी.बी. के स्टाफ ने कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया। लोक निर्माण विभाग (बी एंड आर) के इतिहास में शायद यह पहली बार था कि एक कैबिनेट मंत्री ने लोक निर्माण विभाग (बी एंड आर) के किसी कार्यालय का दौरा किया हो। पी.आर.बी.डी.बी. के सभी अधिकारी और स्टाफ माननीय मंत्री के इस दौरे से बहुत खुश थे।

कैबिनेट मंत्री ने निजी तौर पर दफ़्तर की सभी मंजिलों का दौरा किया और पूरे स्टाफ के साथ मुलाकात की। उन्होंने पी.आर.बी.डी.बी. मोहाली के अधिकारियों के साथ बैठक भी की और हरेक अधिकारी को सौंपी गई नौकरियों की जि़म्मेदारियों को समझने के लिए उनके साथ बातचीत की। टी.आर. कटनौरिया, सी.ई. ने उनको लोक निर्माण विभाग (बी एंड आर) द्वारा पी.आर.बी.डी.बी द्वारा लागू की गईं/चलाई जाने वाली पी.एम.जी.एस.वाई/विश्व बैंक की योजनाओं संबंधी अवगत करवाया। उन्होंने कैबिनेट मंत्री को पी.आर.बी.डी.बी. की अन्य सेवाओं जैसे कि लोक निर्माण विभाग (बी एंड आर) में ठेकेदारों की भर्ती, शिकायत निवारण करने वाली प्रणाली की निगरानी, सडक़ सुरक्षा कार्यों और विभाग में आई.टी. मोड्यूल लागू करने संबंधी भी अवगत करवाया।

इस मौके पर हरभजन सिंह ने पी.आर.बी.डी.बी. द्वारा निभाई जा रही भूमिका की सराहना की और इन सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव दिए। इस दौरे के दौरान चीफ़ इंजीनियर-कम-संयुक्त सचिव टी.आर. कटनौरिया, श्री सुरिन्दर कुमार,  अजय कुमार,  जसबीर सिंह, श्री आर.एस. सेठ,  जे.एस. सिद्धू (सभी कार्यकारी इंजीनियर), तनूप्रीत कोर, श्री सन्दीप कुमार,  करन मित्तल,  नरेश कुमार शर्मा,  विभम महाजन (सभी उप मंडल इंजीनियर),  संतोख सिंह (हैड ड्राफ्ट्समैन),  करमजीत सिंह डी.डी.आई.टी.,  दीप चन्द, मैनेजर लेखा और  सन्दीप शर्मा, प्रोजैक्ट मैनेजर (जी.आई.एस.) उपस्थित थे।

Punjab Government’s core concern area is to ensure quality citizen centric services: Harbhajan Singh

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post