` सुविधा केंद्र दुविधा केंद्र नहीं बनने दिए जाएंगेः ब्रम शंकर जिम्पा
Latest News


सुविधा केंद्र दुविधा केंद्र नहीं बनने दिए जाएंगेः ब्रम शंकर जिम्पा

CITIZENS CAN AVAIL HASSLE-FREE SERVICES FROM SUWIDHA CENTRES: BRAM SHANKER JIMPA share via Whatsapp

CITIZENS CAN AVAIL HASSLE-FREE SERVICES FROM SUWIDHA CENTRES: BRAM SHANKER JIMPA


 - Revenue, Rehabilitation and Disaster Management Minister pays surprise visit at Moga Suwidha Kendra


 - Directed DC to immediately send investigation report of fraud in registries


-राजस्व और पुनर्वास मंत्री द्वारा मोगा के सुविधा केंद्र का अचानक दौरा


-बंद पड़े सेवा केंद्र ज़रूरत के मुताबिक फिर खोले जाएंगे


-डिप्टी कमिशनर को रजिस्टरियों में धांधली मामले की जांच रिपोर्ट जल्द भेजने संबंधी कहा


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़/मोगा: पंजाब सरकार के राजस्व और पुनर्वास मंत्री श्री ब्रम शंकर जिम्पा ने आज अचानक स्थानीय जि़ला प्रशासनिक कंपलैक्स में चल रहे सुविधा केंद्र की चैकिंग की। इस दौरान उन्होंने लोगों और पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत करते हुये कहा कि राज्य में चल रहे सुविधा केन्द्रों को दुविधा केंद्र नहीं बनने दिया जायेगा।

 

उन्होंने कहा कि उनके आज के इस अचानक दौरे का मकसद था कि ज़मीनी स्तर पर जाकर लोगों की समस्याओं को जाना जा सके। इसी कारण ही उन्होंने बीते दिनों साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) और आज मोगा के सुविधा केंद्र की चैकिंग की है। उन्होंने कहा कि यहाँ आकर पता लगा है कि सुविधा केन्द्रों में लोगों को सेवाएं लेने के लिए लम्बा समय लगता है। इस संबंधी डिप्टी कमिशनर स. कुलवंत सिंह और अन्य आधिकारियों ने मौके पर बताया कि स्टाफ और कुछ अन्य कमियां होने के कारण कुछ सेवाओं में देरी हो जाती है। जिसको जल्द ही सुधार लिया जायेगा।

 

जिम्पा ने सुविधा केंद्र के इंचार्ज को हिदायत की कि यहाँ लोगों को परेशान न होने दिया जाये। इस सभी काम की उच्च अधिकारी ख़ुद निगरानी करें। लोगों को तय समय सीमा में सेवाएं देने के लिए कांउटर बढ़ाए जाएँ। उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार बिल्कुल भी सहन नहीं होगा।

 

उन्होंने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों का आम लोगों के साथ बोल-चाल ठीक होना चाहिए। सेवाएं मिलने के समय सीमा संबंधी जगह-जगह पर बोर्ड लगाए जाएं। महिलाओं और बुज़ुर्गों के लिए अलग कतारें होनी चाहिएं। उन्होंने भरोसा दिया कि लोगों की सुविधा के लिए बंद पड़े सेवा केंद्र ज़रूरत के मुताबिक फिर खोले जाएंगे।

 

उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिशनर को शहर मोगा में कथित तौर पर रजिस्टरियों में धाँधली मामले की जांच रिपोर्ट तारीख़ 21 अप्रैल तक भेजने संबंधी कहा गया है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही इस मामले पर कोई फ़ैसला लिया जायेगा। इस मौके पर उनके साथ हलका मोगा की विधायका श्रीमती अमनदीप कौर अरोड़ा और अन्य भी उपस्थित थे।

CITIZENS CAN AVAIL HASSLE-FREE SERVICES FROM SUWIDHA CENTRES: BRAM SHANKER JIMPA

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी