` ज़िले के 41 प्राईवेट अस्पतालों में कोविड वैक्सीन लगाने का कार्य हुआ शुरूः डिप्टी कमिश्नर
Latest News


ज़िले के 41 प्राईवेट अस्पतालों में कोविड वैक्सीन लगाने का कार्य हुआ शुरूः डिप्टी कमिश्नर

Covid vaccination started in 41 private hospitals in district: Deputy Commissioner share via Whatsapp

Covid vaccination started in 41 private hospitals in district: Deputy Commissioner

Says, all PHCs, CHCs, and SDHs to start inoculation from Monday onwards

Urges people to come forward for the vaccination as it is the only key to keep virus at bay
 
कहा सभी प्रारम्भिक और कम्युनिटी स्वास्थ्य केन्द्रों और सब डिविज़न स्तर के अस्पतालों में सोमवार से कोविड टीकाकरण की होगी शुरुआत

ज़िला निवासियों को कोविड वैक्सीन के लिए आगे आने की अपील

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने कहा कि कोविड वैक्सीन लगाने के अभियान के अंतर्गत अधिक से अधिक लाभपातरियों को कवर करने के लिए ज़िले के 41 प्राईवेट अस्पतालों में कोविड वैक्सीन लगानी शुरू कर दी गई है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य और परिवार भलाई ,हुस्न लाल की तरफ से कोविड वैक्सीन लगाने के अभियान का जायज़ा लेने के लिए की जा रही बैठक में पहुँच करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अब तक 34352 योग्य लाभपातरियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है, जिनमें 15117 स्वास्थ्य वर्कर और 12294 फ्रंट लाईन वर्कर और 941 वह व्यक्ति जिनकी आयु 45 से 59 साल है और वह दूसरी बीमारियाँ से पीडित थे और 6000 बुज़ुर्ग शामिल हैं। उन्होनें बताया कि इन 34352 लाभपातरियों में से 5967 स्वास्थ्य वरकरों और 1199 फ्रंट लाईन वर्कर को दूसरी ख़ुराक का टीका लगाया जा चुका है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिन प्राईवेट अस्पतालों में कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है, उनमें अकाल अस्पताल, एन.एच.एस., घई, डी.एम.सी., सिक्का, वेदांता, श्रीमन, अंकुर, सैंट्रल, इन्नोसैंट, न्यू रूबी, पिम्स, आस्था, सैकरड हार्ट, ग्लोबल, पटेल, थिंद आई, जैनसिस, गोयल, मकड़, मिगलानी, दोआबा, रणजीत, अमर, जम्मू, आर.एस.गांधी, अग्रवाल गट् और लीवर, अरमान मिट्ठापुर, कमल, मान मैडीसिटी, एच.पी. आरथो, अटलिस, स्टार, कमल मल्टी स्पैशिलटी, जोशी, डा.अमित जैन, पसरीचा, इंडिया किडनी, अपैकस और अरमान टांडा रोड शामिल हैं। उन्होनें बताया कि योग्य लाभपातरी 250 रुपए की कीमत पर इन अस्पतालों में कोविड वैक्सीन का टीका लगवा सकते हैं। श्री थोरी ने आगे बताया कि अब 12 सरकारी अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, कम्युनिटी स्वास्थ्य केन्द्रों और सब डिविज़नल अस्पतालों की तरफ से भी सोमवार से कोविड वैक्सीन का टीका लगाने की शुरुआत की जा रही है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 60 साल और 45 से 59 साल के व्यक्ति जो दूसरी बीमारियाँ से पीडित है, तीसरे पड़ाव अधीन कोविड वैक्सीन लगाने के योग्य हैं। उन्होनें कहा कि कोविड वैक्सीन कोरोना वायरस से बचाव को यकीनी बनाती है, इस लिए योग्य लाभपातरियों को यह वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए, क्योंकि कोविड वैक्सीन लगाने से बचने की कोशिश करना बड़ी मुश्किलें पैदा कर सकता है।

थोरी ने स्वास्थ्य और पुलिस आधिकारियों को आदेश दिए कि ज़िले में कोविड के मामलों में विस्तार होने के कारण कोविड महामारी को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से जारी आदेशों की सख़्ती के साथ पालना को यकीनी बनाना चाहिए। उन्होनें कहा कि मास्क पहनने, सामाजिक दूरी रखने और हाथों को साफ़ सुथरा रख कर कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

Covid vaccination started in 41 private hospitals in district: Deputy Commissioner

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी