` इनोसेंट हाट्र्स में मदर्स डे सेलिब्रेशन, बच्चों के साथ मिलकर किया इंजॉय
Latest News


इनोसेंट हाट्र्स में मदर्स डे सेलिब्रेशन, बच्चों के साथ मिलकर किया इंजॉय

Mother's Day celebration in Innocent Hearts, Moms enjoyed with their children share via Whatsapp

Mother's Day celebration in Innocent Hearts, Moms enjoyed with their children


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधर: इनोसेंट हाट्र्स के पांचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वल्र्ड व कपूरथला रोड) तथा इनोसेंट हाट्र्स कॉलेज में ‘मदर्स डे’ बड़े उत्साह के साथ मनाया गया, जिसमें छोटे बच्चों से लेकर कॉलेज तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। 

‘मदर्स डे’ के उपलक्ष्य पर स्कूलों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। सभी स्कूलों में कक्षा एक्सप्लोरर की मदर्स के लिए जो सेलिब्रेशन की गई, उसमें बच्चों की मदर्स ने बच्चों के साथ मिलकर खूब नृत्य किया। 

उनसे अनेक प्रकार की गेमस खिलवाई गईं और उनके लिए स्कूल की तरफ  से ऑर्गेनिक फूड का प्रबंध किया गया। इन गेमस को जीतने वाली मदर्स को इको फ्रैंडली गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बच्चों से अनेक गतिविधियां करवाई गईं, जिसमें बच्चों ने अपनी मां के प्रति  प्यार और स्नेह के स्थायी बंधन को उत्सव के रूप में मनाया। ऑनलाइन गतिविधियों में उन्होंने अपनी मां के पसंदीदा व्यंजनों के साथ टेबल को लेआउट किया। 

बच्चों ने मां के साथ खुशी के पल बांटने के लिए सैंडविच मेकिंग, हेल्दी भेल मेकिंग गतिविधि में भाग लिया। नन्हें बच्चों ने मां शीर्षक पर कविता वाचन कर मां के प्रति अपने प्रेम को व्यक्त किया। विद्यालय में आने वाली मदर्स ने स्कूल की मैनेजमेंट का धन्यवाद किया कि उन्हें अपने बच्चों के साथ मंच पर आने का सुनहरा अवसर दिया जिससे वे अपनी भावनाओं को प्रकट कर सकीं। इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप की सांस्कृतिक टीम ने ‘मातृत्व’ विषय के तहत कार्ड मेकिंग, पोस्टर मेकिंग, कविता वाचन, रोल प्ले व स्किट जैसी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया। विद्यार्थियों ने इन गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया और मां के प्रति अपने हृदय के उद्गारों को व्यक्त किया। छात्रों द्वारा डिकााइन किए गए कार्डों और पोस्टरों में अपनी मां के लिए प्रशंसनीय शब्द लिखे गए। इन गतिविधियों के विजेता विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Mother's Day celebration in Innocent Hearts, Moms enjoyed with their children

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी