इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में भारतीय मिठाई पर कार्यशाला आयोजित

Innocent Hearts Group of Institutions organized a workshop on Indian Sweets share via Whatsapp

Innocent Hearts Group of Institutions organized a workshop on Indian Sweets


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट द्वारा भारतीय मिठाइयों के व्यंजनों पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया । शेफ गुलशन कुमार (एक उद्यमी) कार्यशाला में संसाधन व्यक्ति के रूप में उपस्थित हुए।

शेफ बनी बी अटवाल (सहायक प्रोफ़ेसर, एचएम) ने रिसोर्स पर्सन का स्वागत किया और कहा कि भारतीय मिठाइयों को इसकी शुद्धता के कारण दुनिया भर में पहचाना जाता है। शेफ गुलशन कुमार ने छात्रों को भारतीय मिठाइयाँ बनाने की विभिन्न तकनीकों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि शादियों और त्योहारों के दौरान भारतीय मिठाइयों की हमेशा उच्च माँग रहती है । यहाँ तक कि भारतीय रेस्तरां भी विभिन्न प्रकार की मिठाइयाँ बनाकर दुनिया भर में कारोबार कर रहे हैं। सत्र के दौरान शेफ ने

विद्यार्थियों को व्यंजन बनाने की विधि का लाइव प्रदर्शन प्रदान करने के लिए स्पंजी रसगुल्ला, रसमलाई, गुलाब जामुन और काला जामुन तैयार किए। यह वास्तव में शिक्षकों तथा विद्यार्थियों के लिए एक अच्छा अनुभव था।

स. हरमोहिंदर सिंह (प्रमुख, एचएम) ने शेफ गुलशन कुमार को अपनी रेसिपी के रहस्य को विद्यार्थियों के साथ साझा करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मिठाई की शुद्धता सभी के जीवन में प्यार, स्नेह और समृद्धि का प्रतीक है।

Innocent Hearts Group of Institutions organized a workshop on Indian Sweets

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post