इनोसैंट हार्टस ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में ‘पावर ऑफ पाजिटिव लिविंग’ पर सैमीनार का आयोजन

Innocent Hearts Group organized seminar on “Power of Positive Living share via Whatsapp

Innocent Hearts Group organized seminar on “Power of Positive Living


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधर: छात्रों में आशावादी मानसिकता को बनाए रखने के लिए, इनोसैंट हार्टस ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस ने ‘पावर आफ पाजिटिव लिविंग’ विषय पर एक सैमीनार का आयोजन किया। मिस मनदीप कौर (सी ई ओ, सिंबा क्वार्टका) सैमीनार में रिसोर्स पर्सन के रूप में उपस्थित हुई।

 

सैमीनार की शुरुआत मिस अनुराधा (असिस्टेंट प्रोफैसर, मैनेजमैंट विभाग) द्वारा अतिथि वक्ता के स्वागत भाषण से हुई। मिस मनदीप कौर ने बहुत ही प्रेरक उद्धरण के साथ सत्र की शुरुआत की और कहा कि ‘जब कोई आपके साथ नहीं होता, तब भी आप स्वयं अपने साथ होते हैं’, इस उद्धरण ने सभी को जीवन की कठिनाइयों को हल करने के लिए अपनी आंतरिक शक्ति को पहचानने के लिए प्रेरित करता है। 

 

उन्होंने छात्रों को जीवन के लक्ष्य को सही तरीके से प्राप्त करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत करने और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। रिसोर्स पर्सन ने छात्रों के साथ जीवन की हर स्थिति में सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ सुझाव भी साझा किए और कहा कि कभी भी किसी को अपनी आंतरिक शांति को नष्ट करने की अनुमति न दें। उन्होंने छात्रों को अपनी आंतरिक सुंदरता पर ध्यान केंद्रित करने और जीवन में सकारात्मकता को आकर्षित करने के लिए कृतज्ञता की आदत अपनाने पर काोर दिया। उन्होंने मनुष्य के जीवन में शिक्षा की भूमिका बताते हुए सत्र का समापन किया और कहा कि शिक्षा ही एकमात्र तरीका है जो मानव जीवन को बदल सकता है।

 

डा. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरैक्टर, इनोसैंट हार्टस ग्रुप) ने छात्रों के साथ अपने जीवन के मूल्यवान अनुभवों को साझा करने के लिए अतिथि वक्ता का धन्यवाद किया और कहा कि केवल सकारात्मक सोच ही छात्रों को जीवन में जोखिम लेने और अपने विशिष्ट को प्राप्त करने के लिए सशक्त बना सकती है।

Innocent Hearts Group organized seminar on “Power of Positive Living
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post