` कांग्रेस सरकार के 37.23 करोड़ के मुकाबले मार्च 2022 के दौरान पी.आर.टी.सी. की आमदनी बढकऱ 62.34 करोड़ रुपए हुई: लालजीत सिंह भुल्लर

कांग्रेस सरकार के 37.23 करोड़ के मुकाबले मार्च 2022 के दौरान पी.आर.टी.सी. की आमदनी बढकऱ 62.34 करोड़ रुपए हुई: लालजीत सिंह भुल्लर

PRTC INCOME INCREASES TO RS.62.34-CR DURING MARCH AGAINST RS.37.23-CR OF CONGRESS GOVT: LALJIT SINGH BHULLAR share via Whatsapp

PRTC INCOME INCREASES TO RS.62.34-CR DURING MARCH AGAINST RS.37.23-CR OF CONGRESS GOVT: LALJIT SINGH BHULLAR


 RS.44 LAKH MORE INCOME REGISTERED DAILY THAN THE THREE MONTHS OF CHANNI GOVERNMENT


 TRANSPORT MINISTER FLAGGED OFF 29 NEW PRTC BUSES


 

SAYS, STRENGTHENING OF STATE BUS SERVICE TO ELIMINATE PRIVATE BUS MAFIA


तीन महीनों की चन्नी सरकार की अपेक्षा प्रतिदिन आमदनी में 44 लाख रुपए की वृद्धि दर्ज


परिवहन मंत्री द्वारा 29 नई बसें पी.आर.टी.सी. के बेड़े में शामिल


कहा, सरकारी बस सेवा की मज़बूती निजी बस माफिय़ा पर लगाएगी रोक


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज दावा किया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार की पारदर्शी नीतियों के स्वरूप सरकारी बस सेवा की आमदनी में निरंतर बड़ी वृद्धि शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान मार्च 2021 में पी.आर.टी.सी. की आमदनी 37.23 करोड़ रुपए थी, जो मार्च 2022 के दौरान बढकऱ 62.34 करोड़ रुपए हो गई है।

चण्डीगढ़ डीपू में संक्षिप्त समारोह के दौरान पी.आर.टी.सी. के बेड़े में 29 नई बसों की आखिऱी खेप को हरी झंडी दिखाकर शामिल करने के उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए स. भुल्लर ने बताया कि कांग्रेस सरकार के बीते दिसंबर, जनवरी और फरवरी महीनों के दौरान पी.आर.टी.सी. की रोज़ाना की आमदनी 1 करोड़ 76 लाख रुपए प्रतिदिन दर्ज की गई, जबकि 10 मार्च को आए परिणामों के बाद से हमारी सरकार की पारदर्शी नीति के मुताबिक सरकारी बस सेवा की आमदनी में वृद्धि शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि मार्च महीने के दौरान केवल पी.आर.टी.सी. की आमदनी बढकऱ 2 करोड़ 1 लाख रुपए प्रतिदिन रही, जो अप्रैल महीने के 10 दिनों के दौरान और बढकऱ 2 करोड़ 20 लाख रुपए प्रतिदिन हो गई है।

पी.आर.टी.सी. के बेड़े में 29 नई बसों की आखिऱी खेप को शामिल करते हुए परिवहन मंत्री ने भरोसा जताया कि सार्वजनिक यातायात की मज़बूती स्पष्ट तौर पर निजी बस माफिय़ा पर नकेल कसने में सहायक होगी। उन्होंने बताया कि पी.आर.टी.सी. को दी गईं 255 नई बसों की आखिऱी खेप की 29 बसों के बाद पी.आर.टी.सी. में अब कुल 1308 बसें हो गई हैं, जिसके साथ पी.आर.टी.सी. के मुख्य ऑप्रेशनल केंद्र मालवा क्षेत्र में जहाँ सरकारी बस सेवा तंत्र मज़बूत किया जा सकेगा, वहीं बंद पड़े रूटों पर भी बसें चलाई जा सकेंगी। उन्होंने बताया कि इन नई बसों में से पटियाला, संगरूर और बठिंडा डिपूओं को 6-6, बुढलाडा डीपू को 5, चण्डीगढ़ डीपू को 4 और बरनाला बस डीपू को 2 बसें मुहैया करवाई गई हैं। स. भुल्लर ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य निवासियों को किफ़ायती, सुरक्षात्मक और बढिय़ा यातायात की सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पंजाब भर में निजी ट्रांसपोर्ट माफिय़ा पर लगाम कसने के लिए तैयार की जा रही योजना के हिस्से के तौर पर सरकारी बस सेवा को मज़बूत किया जा रहा है। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि जल्द ही सरकारी खज़ाने में सेंध लगाने वाले प्राईवेट ट्रांसपोर्ट माफिय़ा पर नकेल कस ली जाएगी।

स. भुल्लर ने कहा कि अन्य राज्यों से पंजाब में आकर टैक्स चोरी करने वाली निजी बसों को पहली बार 54 हज़ार, दूसरी बार 1 लाख 8 हज़ार और तीसरी बार 2 लाख 16 हज़ार जुर्माने की व्यवस्था को यथावत लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऐसी डिफ़ॉल्टर बसों के विवरण ऑनलाइन करने संबंधी वह जल्द ही मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान से बातचीत करेंगे, जिससे एक बार पकड़ी गई बस को अगली बार दोगुना जुर्माना देना सुनिश्चित बनाया जा सके।

 

समारोह के दौरान एम.डी. पी.आर.टी.सी. श्रीमती परनीत शेरगिल, जनरल मैनेजर (प्रशासन) श्री सुरिन्दर सिंह, जनरल मैनेजर चण्डीगढ़ डीपू  मनिन्दरपाल सिंह सिद्धू, जनरल मैनेजर पटियाला डीपू श्री जतिन्दरपाल सिंह गरेवाल और जनरल मैनजर बरनाला डीपू  एम.पी. सिंह और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

PRTC INCOME INCREASES TO RS.62.34-CR DURING MARCH AGAINST RS.37.23-CR OF CONGRESS GOVT: LALJIT SINGH BHULLAR

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post